शारदा नहर बांध में कटाव के बाद रात्रि में दर्द बांटने पहुंची आयुक्त रोशन जैकब

UP Special News

सीतापुर/जनमत। शारदा नहर टूटने की खबर पाकर रात्रि में ही मौके पर पहुचीं आयुक्त रोशन जैकब। आयुक्त ने जिलाधिकारी को बचाव व पटरी मरम्मत आदि कार्यो में तेजी लाने के दिए निर्देश। अधिशाषी अभियंता सिचाई विशाल पोरवाल से लिया राहत कार्यो की जानकारी। जलभराव वाले गांवों के नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर पहुचाने व राहत सामग्री के वितरण के दिये निर्देश। आयुक्त ने सर्वे कराकर क्षतिपूर्ति एवम मुवायजा तय करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही बैराज की भी ली जानकारी।जल को नदी में डायवर्ट करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर डी एम अभिषेक आनंद सहित सीतापुर के आला अफसर भिनैनी में बनें पंचायत भवन में पहुचे। जल प्रभावित कैम्प का आयुक्त ने निरीक्षण कर उनकी फसलों के नुकसान की जानकारी लिया। नहर पटरी कब कटी, कब आप लोग वहां से पलायन किया आदि की जानकारी लेकर उन्हें सांत्वना दिया कि प्रशासन आपकी पूरी तरह से मदद करने में लगा है आप परेशान न हो। खाने पीने से लेकर आपकी फसल की क्षतिपूर्ति भी दी जाएगी।

उपजिलाधिकारी बिसवा को निर्देश किया कि गौवंश जो भी जलभराव में फंस गए हैं उनको भी सुरक्षित स्थान पर पहुचा दिया जाय। प्रभावित क्षेत्र में अनवरत निरीक्षण करते रहे। विभिन्न बचाव दल को सक्रिय रखा जाय। रेस्क्यू अनवरत जारी रखा जाय।

REPORTED BY – ANOOP PANDEY

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR