गिरफ्तार किए गए “हिस्ट्रीशीटर” को पुलिस पर हमला कर ग्रामीणों ने “छुड़ाया”

CRIME UP Special News

एटा (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के एटा जनपद के थाना जसरथपुर क्षेत्र के गांव दहेलिया पूठ में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हिस्ट्रीशीटर को पुलिस पर हमला कर ग्रामीणों ने छुड़ा लिया। हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध दर्जनभर मुकदमे दर्ज हैं। वह शराब और असलहा तस्कर भी है। थाना प्रभारी जसरथपुर एसके निगम अपनी टीम के साथ मंगलवार शाम चार बजे दहेलिया पूठ निवासी हिस्ट्रीशीटर उपेंद्र बाबा को गिरफ्तार करने गए थे।

 

उपेंद्र अपने घर पर ही मिल गया और पुलिस उसे पकड़कर ले जाने लगी। तभी स्वजन और ग्रामीण एकत्रित हो गए और उन्होंने पुलिस पर धक्का-मुक्की करते हुए हमला कर दिया। इस दौरान एक सिपाही राहुल के चोटें आईं, लेकिन ग्रामीणों ने पुलिस के कब्जे से आरोपित को छुड़ा लिया और वह भाग निकला। बाद में सूचना मिलते ही कई थानों का फोर्स गांव में पहुंच गया और आरोपित की तलाश की, लेकिन वह अभी तक पकड़ में नहीं आ सका है, पुलिस की टीमें उसके पीछे लगी हैं। उपेंद्र के बारे में पुलिस ने बताया है कि उसके विरुद्ध चोरी, शराब और असलहा तस्करी, अपहरण, गैंगस्टर एक्ट, हमला आदि से संबंधित दर्जनभर मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

 

उपेंद्र बाबा वर्ष 2018 में उस समय सुर्खियों में आया था जब वह मध्य प्रदेश के मुरैना में अवैध तमंचों की खेप के साथ पकड़ा गया था। उस समय एक कार भी उससे बरामद हुई थी। यह तमंचे की खेप वह बेचने के लिए अपने दो साथियों के साथ एटा से लेकर गया था। पुलिस ने उसे जेल भेजा, मगर बाद में जमानत पर बाहर आ गया। तब से लेकर अब तक वह विभिन्न अपराधों को अंजाम देता रहा। अपराध जगत में वह वर्ष 2011 से सक्रिय है। जयपुर में भी उसने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इसके अलावा मैनपुरी में भी कई मुकदमे दर्ज हैं।

सीओ अलीगंज राजकुमार ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर की तलाश में टीमें लगा दी गईं हैं और पुलिस उसके पीछे लगी है। इसके अलावा पुलिस के कब्जे से छुड़ाने के मामले में हिस्ट्रीशीटर की पत्नी सरोज तथा परिवार की ही महिला कुसुमा देवी, संजू, संदीप, अरविंद और राजकिशोर समेत नौ नामजद और 10 अज्ञात के विरुद्ध एफआइआर दर्ज कराई गई है।

Reported By – Nand Kumar 

Published By – Vishal Mishra