मुस्लिम युवक ने दलित युवक को चाकू से गोदकर किया घायल

CRIME

अलीगढ (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना सासनी गेट इलाके के पठान मोहल्ले में एक मुस्लिम समुदाय के युवक द्वारा दलित युवक के पेट में धारदार चाकू से ताबड़तोड़ वार करते हुए लहूलुहान कर खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया। बताया जा रहा है कि दलित युवक पठान मोहल्ले में किसी काम से गया था। तभी मुस्लिम समुदाय के युवक ने उसको रास्ते में रोक कर गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी। जब युवक ने गाली गलौज ओर मारपीट का विरोध किया तो मुस्लिम समुदाय के युवक ने उससे कहा तेरी इतनी हिम्मत की तू हमसे जुबान लड़ायेगा। इतना कहते ही मुस्लिम समुदाय के युवक ने उसके पेट और जिस्म पर धारदार चाकू से ताबड़तोड़ हमला बोलते हुए खून से लथपथ कर लहूलुहान कर दिया। घटना की सूचना पर परिजन मौके पर पहुंचे और सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसकी हालत को नाजुक देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। तो वहीं परिजनों की तहरीर के आधार पर फरार आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस की गठित की गई तीन टीमें आरोपी को तलाश कर कार्रवाई करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार पठान मोहल्ले में मुस्लिम समुदाय के बेखौफ बदमाश युवक के द्वारा दलित युवक को धारदार चाकू से हमला बोलते हुए घायल किये जाने की घटना के बाद पीड़ित परिजनों के द्वारा पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई। पुलिस को दी गई तहरीर में सराय काले खा मोहल्ला निवासी दिनेश कुमार पुत्र बालकिशन का आरोप है कि उसके बेटे नकुल कुमार के साथ हुई घटना 18 जून 2024 की देर शाम 7:00 बजे की है। जब उसका बेटा नकुल कुमार अपने घर से किसी काम के लिए पास के ही पठान मोहल्ले में गया हुआ था। जहाँ पहले से मौजूद पठान मोहल्ला निवासी दबंग युवक शहजाद मेंटल पुत्र नौशाद ने उसको रास्ते में रोक लिया और उसके साथ गाली गलौज करने लगा।जब उसके बेटे ने गाली गलौज का विरोध किया। तो दबंग युवक शहजाद मेंटल को गाली गलौज का विरोध करने की यही बात नागवार गुजर गई ओर उसने इसी बात पर उसके साथ मारपीट करते हुए जमकर पिटाई की गई।जहां मारपीट के बाद दबंग युवक ने उसके बेटे को धमकी देते हुए कहा तेरी इतनी हिम्मत की तू हमसे जुबान लड़ायेगा।आरोप है कि इतने कहते ही दबंग युवक ने अपनी जेब से धारदार चाकू निकलते हुए उसके बेटे को ऊपर जान से मारने की नीयत से प्रहार पेट पर ताबड़तोड़ हमला बोलते हुए खून से लथपथ कर बुरी तरह से लहूलुहान कर दिया। पेट पर चाकू से किये जा हमले के दौरान उसका बेटा जमीन पर गिर पड़ा और बेहोश हो गया। जिसके बाद दबंग युवक शहजाद मेंटल वारदात को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया। युवक पर चाकू से किए गए हमले की सूचना मोहल्ले के लोगों द्वारा परिजनों को दी गई। सूचना मिलते ही परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचे परिजनों द्वारा घटना की सूचना दी।पुलिस और परिजनों के द्वारा घायल बेटे नकुल को उपचार के लिए जिला मलखान सिंह अस्पताल ले जाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद होश आने पर उसके बेटे ने बताया कि उसके ऊपर शहजाद मेंटल नाम के मुस्लिम युवक ने चाकू से हमला किया है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। तो वही डॉक्टर में प्राथमिक उपचार के बाद उसको जिला मलखान सिंह अस्पताल से एएमयू के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। घटना के बाद पीड़ित पिता ने थाने पहुंचकर आरोपी युवक शहजाद मेंटल के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाने की मांग की।

अतिसंवेदनशील ऊपर कोतवाली क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार पांडे का कहना है कि देर शाम थाना सासनी गेट इलाके के पठान मोहल्ले का एक प्रकरण पुलिस की संज्ञान में आया था। जहां जानकारी करने पर पुलिस को पता चला पठान मोहल्ले के दो व्यक्ति साथ में उठते बैठते थे।जिनके बीच में विवाद हुआ हैं।जिसमें एक व्यक्ति के द्वारा दूसरे व्यक्ति के ऊपर शार्प वेपन से हमला किया गया।जिसके चलते उसको चोटें आई हैं। पुलिस के द्वारा घायल युवक को तत्काल उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया।जहाँ घायल युवक के परिजनों से तहरीर प्राप्त करते हुए थाने पर आईपीसी की धारा 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।तो वहीं फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई। शीघ्र ही आरोपी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करते हुए अन्य आवश्यक विधिक कार्यवाही भी सुनिश्चित की जाएगी।

REPORTED BY – AJAY KUMAR

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY