एक बार फिर गोरखपुर बीआरडी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने तीमारदारों की पिटाई

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर जूनियर डॉक्टरों ने बुधवार की शाम मरीज के बेटे और उसके चचेरे भाई को डॉक्टरों ने बुरी तरह पीटा। उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उन्होंने जूनियर डॉक्टरों से देरी से आने पर सवाल कर लिया। फिर क्या था, जूनियर डॉक्टर भड़क गए।

पहले वार्ड में चचेरे भाइयों को दौड़ाकर पीटा, फिर उसे एक कमरे में बंद कर पिटाई की। डॉक्टरों ने तीमारदार को लात-घूसों से इतना पीटा कि उसके शरीर पर काले निशान पड़ गए। घटना बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मे​डिसिन वार्ड में शाम 6 बजे की है।

मरीज को जबरन डिस्चार्ज कर बाहर कर दिया

आरोप है कि मरीज को भी डॉक्टरों ने जबरन डिस्चार्ज कर बाहर कर दिया। बीमार मरीज के साथ चौकी पर पहुँचे पीड़ितों को पुलिस ने भी भगा दिया। आरोप है कि, जूनियर डॉक्टरों ने भर्ती महिला मरीज और एक बच्ची की भी पिटाई की। हालांकि, बाद में पीड़ित ने गुलरिहा थाने में तहरीर दी।

महराजगंज से इलाज कराने आई थी महिला
दरअसल, महराजगंज जिले के पनियरा थाना क्षेत्र के महदेवा निवासीनि दुर्गावती देवी (55) पत्नी परशुराम साहनी की बुधवार सुबह घर पर बेहोश हो गई। परिवार के लोग उन्हें महराजगंज जिला अस्पताल ले गए, जहाँ गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। इसके बाद उन्हें यहां मेडिकल कालेज के महिला मेडिसिन वार्ड नंबर 5 में भर्ती किया गया।

सुबह की जगह शाम में पहुँचे डॉक्टर
दोपहर से शाम तक जब कोई डॉक्टर मरीज को देखने नहीं आया। शाम 6 बजकर 10 मिनट पर जूनियर डॉक्टर पहुँचे तो मरीज का बेटा अमित जूनियर डॉक्टर से पूछा कि इतनी देर में आ रहे है, दिनभर हम लोग इंतजार कर रहे थे, मेरी मां की तबीयत गंभीर है। इतने पर डॉक्टर आक्रोशित होकर जूनियर डॉक्टरों ने पिटाई की। बचाव में आए अमित के चचेरे भाई कृष्ण मोहन को भी डॉक्टरों ने पीट दिया। आरोप है कि कमरे में बंद कर पीटा गया।

मरीज की बहन का बेटा कृष्ण मोहन और बेटी सुधा बीच बचाव करने आए तो डॉक्टरों उन्हें पीटा। दोनों किसी तरह जान बचाकर भागने की कोशिश किए तो डॉक्टरों दोनों को दौड़ाकर पीटा।

Reported By :- Ajeet Singh

Published By :- Vishal Mishra