पुलिस ने पिकअप में लदी चोरी की भैंस, तमंचा और करतूस समेत आठ आरोपियों को किया गिरफ्तार

CRIME UP Special News

अमेठी (जनमत):— अमेठी जिले के फुरसतगंज थाना पुलिस ने चोरी की एक भैंस के साथ आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों के कब्जे से एक तमंचा एक जिंदा व एक खोखा कारतूस और दो चाकू सहित उपयोग में ली गई पिकअप बरामद की गई है। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस के मुताबिक – जिले के फुरसतगंज थाना में तैनात उपनिरीक्षक विनय शंकर सिंह व उनकी टीम सोमवार को क्षेत्र में चेकिंग पर थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि नहर कोठी से दुसौती जाने वाली रोड के किनारे झाड़ियों में एक पिकअप खड़ी है जिस पर कई लोग बैठे हैं और पुलिस के जाने का इंतजार कर रहे है। उक्त सूचना पर मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचकर उक्त पिकअप के नजदीक जाने पर एक आरोपी ने जान से मारने की नीयत से पुलिस पर फायर कर दिया, किन्तु सभी लोग बाल-बाल बच गये। पिकअप सवार सभी आठ आरोपी मकसूद निवासी थानाक्षेत्र बन्धुआ कला जनपद सुलतानपुर व कन्हैया लाल, राजेश यादव, रमेश यादव, अंकित यादव व राजाराम यादव निवासियान-थानाक्षेत्र अमेठी व जिला अमेठी, संदीप पाल निवासी थानाक्षेत्र- संग्रामपुर जनपद अमेठी और लवकुश निवासी थानाक्षेत्र-मुंशीगंज जनपद अमेठी को मौके से ही समय करीब साढ़े सात बजे पीएम पर गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस को पिकअप वाहन पर एक भैंस बैठी हुई मिली जिसको क्रूरतापूर्ण तरीके से पैर बांधकर बैठाया गया था। पुलिस द्वारा पिकअप के कागजात मांगने पर कागजात नही दिखा सके। पुलिस की तलाशी में आरोपी मकसूद के कब्जे से एक तमंचा, एक जिंदा कारतूस व तमंचे की नाल से एक खोखा कारतूस बरामद हुआ तथा आरोपी अंकित यादव व अभियुक्त संदीप पाल के कब्जे से एक-एक अवैध चाकू बरामद हुआ। भैंस के संबंध में पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि यह भैंस बीती रात उन लोगों ने ग्राम राही थाना मिल एरिया जनपद रायबरेली से चोरी की थी जिसे बेचने के लिये ले जा रहे थे। आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने आवाश्यक विधिक कार्रवाई की।

REPORTED BY – RAM MISHRA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR