ट्रिपल मर्डर के पीड़ित परिवार ने कलेक्ट्रेट में दिया धरना

CRIME UP Special News

कौशांबी/जनमत। ज़िले में ट्रिपल मर्डर के पीड़ित परिजनों ने कलेक्ट्रेट मे धरना देकर इंसाफ की गुहार लगाई है। पीड़ित परिवार का आरोप है कि थाना पुलिस आरोपियों से मिलकर पीड़ित परिवार को मुक़द्दमें की पैरवी से रोकने की साजिश रच रही है। पुलिस ने अब तक मृतक परिवार के मुखिया उसकी बहन को जेल भेज चुकी है। अब अन्य मुक़द्दमें के पैरोकार को दबिश देकर जेल भेजने की कोशिस कर रही है। वहीे पीड़ित परिवार ने डीएम से मामले में निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे है।

बतादें कि चायल तहसील के छबिलवा स्थित पंडा चौराहे पर 15 सितंबर 2023 को दलित परिवार के मुखिया होरी लाल, उसकी बेटी बृजकली व दामाद शिव सरन की जमीन के विवाद में हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद गाव के जबरजस्त विरोध प्रदर्शन हुआ। प्रयागराज के कमिश्नर सहित पुलिस के बड़े अधिकारियों ने मोर्चा सभाल कर घटना के बाद उपजे बवाल को शांत कराया।


इस तिहरे हत्याकांड में मृतक के बेटे सुभाष की तहरीर पर पुलिस ने पीएसी के सिपाही को हत्या का मुख्य सूत्रधार बना कर 9 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया था। पुलिस ने आरोपी पक्ष के परिवार की तहरीर पर मृतक के बेटे बेटियो सहित कई लोगों पर बलवा आगजनी का केस दर्ज किया। इसके बाद थाना पुलिस ने आरोपियों के अलग अलग परिवार के लोगों की शिकायत पर आधा दर्जन मुकदमें दर्ज कर लिया। जांच के दौरान पुलिस ने मृतक होरी लाल के बेटे सुभाष, बेटी सूरज कली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

प्रदर्शनकारी रामचंद्र ने बताया कि आरोपी जेल से जमानत पर बाहर आ चुके है। वह मुकद्दमें को होस्टाइल करने के लिए दबाव बना रहे है। थाना पुलिस आरोपियों से साठ गांठ कर मुकद्दमे में पैरवी करने वाले लोगों को जेल भेजवा रही है। अब वह मौजूदा समय में मुकदमें की पैरवी कर रहे है। इसकी भनक लगने पर पुलिस उन्हें बार बार थाने बुलाकर जेल भेजने की धमकी दे रहे है। बड़ा आरोप लगते हुए ये भी कहा कि वो दलित है और आरोपी ठाकुर बिरादरी से है, इसीलिए हम लोगो को परेशान किया जा रहा है।

REPORTED BY – RAHUL BHATT

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR