कुत्ते के विवाद को लेकर दो समुदायों में जमकर हुआ बवाल, दो घायल

CRIME UP Special News

 

चंदौली/जनमत। मुगलसराय अलीनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन में देर रात दो समुदायों के लोग आमने – सामने आ गए। महज कुत्ते को लेकर उपजे विवाद के बाद मुस्लिम पक्ष के लोगों ने हिंदू पक्ष पर चाकू और डंडे से हमला बोल दिया। विवाद में हिंदू पक्ष के दो लोग लहूलुहान हो गए। दो धर्म समुदायों में बवाल की सूचना मिलते ही अलीनगर थाना पुलिस और सीओ अनिरुद्ध सिंह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों घायलों को भोगवारे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को बेहतर इलाज हेतु जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। पुलिस दोनों पक्षों के लोगों को थाना ले आई है और जांच – पड़ताल कर आगे की विधिक कार्रवाई में जुटी है।

बता दें कि अलीनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर तीन निवासी अमर उर्फ जानू पुत्र सूर्यनाथ और काशीपुर नई बस्ती निवासी जावेद पुत्र मोहम्मद मोहर्रम अली में पूर्व में क्रिकेट मैच के दौरान विवाद और दो दिन पूर्व कुत्ते को लेकर कहासुनी हुई थी। काशीपुर की ताजिया जब मिट्टी लेकर जा रही थी, उस दौरान आलू मिल चौराहे के पास पासवान बस्ती के कुछ लड़के और अमर खड़ा था। इसी दौरान अमर और जावेद में कहासुनी हुई और कुत्ते की बात को लेकर मारपीट हो गई। इसके बाद पासवान बस्ती के लड़के घर की तरफ निकल गए लेकिन मुस्लिम पक्ष के लोगों को यह नागवार गुजरा और बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के युवकों ने अमर के घर पर चाकू, डंडे से लैस होकर धावा बोल दिया। अमर पासवान और इंदु देवी को लहूलुहान कर दिया।

अमर के पेट में चाकू मारा गया जबकि इंदु कुमारी का डंडे से सर फोड़कर लहूलुहान कर दिया गया। बढ़ते तनाव और दो धर्म समुदाय के बीच मारपीट की जानकारी मिलते ही आनन – फानन में बड़ी संख्या में मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई। मौके पर पहुंचे सीओ अनिरुद्ध सिंह ने मामले की जांच पड़ताल कर घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोगवारे में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस दोनों पक्ष के लोगों को थाने ले आई और जांच – पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई। इस संबंध में थाना प्रभारी अलीनगर शेषधर पांडेय ने बताया कि कुत्ते के विवाद को लेकर दो समुदाय के युवक आपस में भिड़ गए हैं।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR