25 हजारी इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल समेत दो गिरफ्तार

CRIME UP Special News

फतेहपुर/जनमत 26 सितम्बर 2024। यूपी के फतेहपुर जिले की पुलिस और 25 हजार के इनामिया बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस की जवाबी फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लग गई। वहीं भाग रहे दूसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा है। पुलिस ने घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। पुलिस के मुताबिक पकड़े गए इनामिया बदमाश के खिलाफ कानपुर, कन्नौज सहित अन्य जिलों में 11 से अधिक मुकदमें संगीन धाराओं में दर्ज है। और अभी हाल में महिला टीचर के साथ लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।

बतादें कि फतेहपुर जिले के थाना कोतवाली क्षेत्र के बकंधा नहर पुलिया के पास पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी तभी पुलिस को सूचना मिली कि थाना कोतवाली क्षेत्र के आवास विकास के रहने वाले बीजेपी के पूर्व विधायक करन सिंह पटेल सहित कई अन्य के साथ लूट की घटना व थाना थरियांव में महिला टीचर सहित कई लूट की घटना को अंजाम देने वाला 25 हजार का इनामिया अभियुक्त 26 वर्षीय गोलू पुत्र स्व0 विनोद निवासी कंचनपुर थाना बिन्दकी व थाना थरियांव से सम्बंधित वांछित 26 वर्षीय अभियुक्त करन पुत्र हरिश्चन्द्र निवासी जगतपुर थाना इंदरगढ़ जिला कन्नौज के बारे में मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त की गिरफ्तारी के लिए मुगल रोड़, नहर पुलिया के पास चेकिंग की जा रही थी।

तभी चेकिंग के दौरान एक अपाचे मोटरसाईकिल से 02 व्यक्ति बिन्दकी की तरफ से आते दिखाई दिए। संदिग्ध प्रतीत होने पर उन्हे रोकने का प्रयास किया गया तो तेजी से गाड़ी वापस मोड़कर भागने का प्रयास किया। लेकिन फिसल कर बाइक सहित गिर पड़े तथा अपने आप को घिरता हुआ देख पुलिस के ऊपर फायरिंग करने लगे। पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में अभियुक्त गोलू के पैर में गोली लगने से घायल हो गया तथा अभियुक्त करण को भागते समय दौड़ा कर पकड़ लिया गया। घायल अभियुक्त गोलू को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस ने अभियुक्तगणों के पास से 2 तमंचा 315 बोर, 2 कारतूस 315 बोर, 2 जिंदा कारतूस 315 बोर, 29 हजार 450 रुपये नगद, एक बाइक अपाचे व लूटी गयी 2 सोने की चेन को बरामद करते हुए आगे की कार्यवाई में जुट गई है।
धवल जायसवाल (एसपी,फतेहपुर) ने बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र में आज बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई है जिसमें एक कुख्यात 25000 का इनामिया गोलू गोली लगने से घायल हुआ है तथा एक अन्य अपराधी करन को गिरफ्तार किया गया है इन दोनों अपराधियों के ऊपर जनपद फतेहपुर,कानपुर, आगरा में लगभग एक दर्जन से अधिक मुकदमे पंजीकृत हैं उनके पास से एक अपाचे मोटरसाइकिल, दो सोने की चेन, असलहे और अवैध कारतूस बरामद किए गए हैं इस संपूर्ण सराहनीय कार्य के लिए थाना हथगांव थाना कोतवाली और राधा नगर पुलिस को मेरी तरफ से ₹25000 इनाम की घोषणा की गई है सभी पक्षों की विद्वत जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

REPORTED BY – BHIM SHANKAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR