तुम हमारी नहीं हुई… “तो किसी लायक नहीं छोड़ेंगे”: एसएसपी से बोली छात्राएँ

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- ख़बर उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ से है जहाँ अलीगढ़  के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी के कार्यालय पर फरियाद लेकर पहुँचे डीएस कॉलेज की छात्राओं का आरोप है कि आए दिन कॉलेज परिसर में घुसकर एक दर्जन से ज्यादा लड़के छात्राओं के ऊपर गंदे गंदे कमेंट करते हुए छेड़खानी करते हैं |

लफंगे लड़कों के गंदे गंदे कमेंट और छेड़खानी की शिकार होने वाली छात्राएँ जब इसका विरोध करती है तो लफंगे लड़के इस बात का विरोध करने पर उनके चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी देते हुए छात्राओं से बोलते हैं कि “तुम अगर हमारी नहीं हुई” “तो हम तुम्हें किसी लायक नहीं छोड़ेंगे” लफंगे लड़कों के द्वारा कॉलेज कैंपस में घुसकर लगातार लड़कियों के साथ की जा रही छेड़खानी और चेहरे पर तेजाब डालने की लफंगे लड़कों द्वारा दी जा रही धमकी के बाद डर से सहमी एक दर्जन के करीब पीड़ित छात्राएं कॉलेज प्रशासन से न्याय ना मिलता देख अलीगढ़ के एसएसपी कार्यालय पहुँची और कॉलेज कैंपस में घुसकर लड़कियों के साथ गंदे गंदे कमेंट कर छेड़खानी और तेजाब डालने की धमकी देने वाले लड़कों के खिलाफ शिकायत देते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

 

वहीं पीड़ित छात्राओं ने अलीगढ़ पुलिस को दी गई शिकायत में चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले लड़कों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई तो हम सभी पीड़ित छात्राएं आत्महत्या करने के लिए बाध्य होंगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र स्थित धर्म समाज महाविद्यालय में घुसकर एक दर्जन से ज्यादा लफंगे लड़कों के द्वारा छात्राओं के साथ गंदे गंदे कमेंट कर छेड़छाड़ करने के साथ ही चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी दिए जाने का मामला सामने आया है। लफंगे लड़कों के छेड़खानी के डर और दहशत की शिकार हुई धर्म समाज कॉलेज की एक दर्जन के करीब छात्राएं सोमवार को लफंगे लड़कों के खिलाफ शिकायत लेकर एसएसपी कार्यालय पर न्याय की गुहार लेकर पहुँची थी।

एसएसपी कार्यालय पहुँची डी .एस .कॉलेज की छात्राओं का कहना है एक दर्जन से ज्यादा लफंगे लड़के आए दिन कॉलेज कैंपस में घुसकर छात्राओं के साथ गंदे गंदे कमेंट करते हुए छेड़खानी करते हैं। जब छात्राएं गंदे गंदे कमेंट कर छेड़खानी करने वाले लड़कों की बात का विरोध करती है। तो विरोध करने पर छेड़खानी करने वाले लड़के उनके चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी देते हुए छात्राओं से कहते हैं कि “तुम हमारी नहीं हुई” “तो हम उन्हें किसी लायक नहीं छोड़ेंगे” जिसके द्वारा कॉलेज प्रशासन से की गई लेकिन प्रशासन ने आज तक कॉलेज कैंपस में घुसकर छेड़खानी करने वाले लड़कों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई जिसके चलते लफंगे लड़कों की छेड़खानी और तेजाब डालने की भी जारी धमकी के बाद पीड़ित छात्राएं अपनी शिकायत लेकर एसएससी के पास पहुँची । जहाँ एसएसपी ने पीड़ित छात्राओं की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।

आपको बता दें कि पीड़ित छात्रा नीतिल भारद्वाज,करिश्मा ओर प्रिया के द्वारा एसएसपी को लफंगे लड़कों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए दी गई लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि हम तीनों छात्राएँ बीए बीएससी की छात्राएँ हैं, इसके साथ ही लफंगे लड़कों की छेड़छाड़ का शिकार हो रही कई अन्य छात्राएँ भी हैं।जब हम छात्राएँ कॉलेज कैंपस में पढ़ने के लिए जाती है तो कुछ बाहरी लड़के व छात्र जिनके नाम ,तनिष्क, बलदेव चौधरी उर्फ सीटू चौधरी, विवेक चौधरी, जय यादव, अंकुर शर्मा, करण आर्य, सौरव यादव,शैलेंद्र एवं इनके कुछ और अन्य साथी जिनके नाम छात्राएं नहीं जानती हैं।

ये सभी लड़के आए दिन कॉलेज में आते हैं,ओर हम छात्राओं पर फब्तियां कसते हुए गंदे-गंदे कमेंट करते हैं,ओर छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करते हैं। जब छात्राएं इसका विरोध करती हैं तो लड़के हमें तेजाब डालने की धमकी देते हैं। “कहते हैं कि तुम हमारी नहीं हुई” “तो किसी लायक नहीं छोड़ेंगे”। लड़कों के द्वारा छात्राओं के साथ की जा रही घटनाओं की शिकायत कई बार उनके द्वारा कॉलेज प्रशासन ओर पुलिस प्रशासन से भी की गई। लेकिन कॉलेज प्रशासन और पुलिस की तरफ से लड़कों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई।

एसएसपी को दिए गए शिकायती पत्र में छात्राओं ने कहा है कि कोई हमारी नहीं सुनता है। अगर हमें न्याय नहीं मिलता है। तो हम छात्राएं आत्महत्या करने के लिए बाध्य होंगे।

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :- Vishal Mishra