महाप्रबंधक छत्रसाल सिंह ने पांचों मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों के साथ की समीक्षा बैठक

क्षेत्रीय समाचार बिहार और झारखण्ड

हाजीपुर (जनमत):-  पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक छत्रसाल सिंह की अध्यक्षता में मुख्यालय हाजीपुर में पांचों मंडलों के मंडल रेल प्रबंधकों के साथ भविष्य की चुनौतियों एवं कार्य योजना पर एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया । बैठक में अपर महाप्रबंधक  अमरेन्द्र कुमार सहित मुख्यालय के अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे ।

बैठक में दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक  जयंत कुमार चौधरी, पं.दीनदयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक  राजेश गुप्ता, धनबाद मंडल के मंडल रेल प्रबंधक  कमल किशोर सिन्हा, सोनपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक  विवेक भूषण सूद एवं समस्तीपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक  विनय श्रीवास्तव ने पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से अपने-अपने मंडल की उपलब्धियाँ, भविष्य की चुनौतियों एवं कार्य योजना से महाप्रबंधक महोदय को अवगत कराया। इसके उपरांत माल लदान बढ़ाने, यात्री सुविधा एवं आधारभूत संरचना के विकास से जुड़े विभिन्न परियोजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गयी ।

बैठक को संबोधित करते हुये महाप्रबंधक  छत्रसाल सिंह ने कहा कि गाड़ियों का समय-पालन, इन्फ्रास्ट्रक्चर का विकास एवं विस्तार, अमृत भारत स्टेशनों के कार्य में तेजी लाने, माल लदान तथा राजस्व में वृद्धि, स्वच्छता एवं कर्मचारी कल्याण हमारी प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने कहा कि हमें रेलवे के प्रत्येक क्षेत्र में नई तकनीक का ज्यादा-से-ज्यादा प्रयोग करना होगा ताकि लोगों की अपेक्षा पर खरे उतरते हुए उन्हें बेहतर परिणाम दे सकें। महाप्रबंधक ने पूर्व मध्य रेल में चल रही निर्माण परियोजनाओं एवं बुनियादी ढांचे के विकास से जुड़े कार्यों की नियमित एवं गहन मॉनिटरिंग का निर्देश दिया ताकि सभी निर्माण कार्य तय समय पर पूरा किया जा सके। उक्त जानकारी सरस्वती चन्द्र,
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पूर्व मध्य रेल के द्वारा दी गई |

Special Report – Ambuj Mishra