सड़क चौड़ीकरण का कार्य कर रही कार्यदायी संस्था की लापरवाही उजागर

UP Special News

लोगों ने किया प्रदर्शन, जमकर लगाए मुर्दाबाद के नारे, निर्माण कार्य रोका …

चंदौली/पीडीडीयू नगर/जनमत 01 अक्टूबर 2024। खबर जनपद चंदौली से है जहां पीडीडीयू नगर में आज ग्रामीण लामबंद हो उठे। जमकर प्रदर्शन करते हुए सड़क निर्माण कार्य को रुकवाकर विरोध शुरू कर दिया। बता दें कि पड़ाव से गोधना मोड़ तक सड़क चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। कार्य APCO कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। कंपनी द्वारा दोनों ओर से सड़क किनारे नाला बनाया जा रहा है। नाला निर्माण के दौरान बरती गई लापरवाही के चलते नई बस्ती की एक गली में नाबदान का पानी लोगों के घरों ने घुस गया है। जिससे नाराज लोगों ने प्रदर्शनरत हो कार्यदायी संस्था के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिए और कंपनी के कार्य को रोकवा दिया। सूचना मिलते ही कंपनी के अधिकारी मौके पहुंच गए। बाद में पंप चलाकर पानी निकालने और व्यवस्थाओं को शीघ्र ही दुरुस्त करने का आश्वासन के बाद लोग शांत हुए।


नई बस्ती में प्रदर्शनरत लोगो ने आरोप लगाया कि सड़क चौकड़ीकरण का कार्य करने वाली कंपनी की लापरवाही के चलते गली में गंदा पानी भर गया। यहां तक कि लोगों के घरों का पानी वापस होने लगा। जो घर नीचे है उनमें मलयुक्त पानी भर गया है। कई बार शिकायत की गई लेकिन सुनने वाला कोई नहीं था। कई दिनों से पानी लगने के कारण कुछ घरों में बच्चे बीमार पड़ गए है। लोगों ने चेताया कि यदि समस्या का समाधान नहीं हुआ तो लोग आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
वहीं APCO कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी साबित दास ने बताया कि बारिश के चलतें ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है। पंप चलाकर पानी निकाल दिया जायेगा। लोगों की समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण किया जा रहा है।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR