आकाशीय बिजली गिरने से पांच की हुई मौत

UP Special News

फतेहपुर/जनमत। जिले के कई स्थानों में शुक्रवार शाम को पहली मानसूनी बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। जिले में एक मासूम सहित पांच लोगों की मौत हो गई जिससे कई परिवारों पर मातम पसर गया।

एडीएम अविनाश त्रिपाठी ने बताया कि आज जनपद के तीनों तहसील क्षेत्र में आकाशीय विद्युत से जनहानि की घटनाएं घटित हुई है। जिसमें खागा तहसील के अंतर्गत दो घटनाएं हुई हैं जिसमें एक घटना में एक महिला दूसरी घटना में 9 वर्षीय बच्ची की मृत्यु हो गई है। सदर तहसील के देवलान गांव में तीन लोग पहले घायल हुए थे जिनमें से दो पुरुषों की मृत्यु हो गई। जिसमें एक 14 वर्ष का बालक है जिसका अभी इलाज चल रहा है। बिंदकी तहसील के अंतर्गत भी ग्राम थाना मजरे रिठवा में एक घटना हुई है जिसमें एक व्यक्ति की दुखद मृत्यु हो गई है।

इन सभी घटनाओं में मौके पर तहसीलदार, नायब तहसीलदार, एसडीएम को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी ने सभी प्रकरणों का संज्ञान लेकर तत्काल शवों का पोस्टमार्टम कराते हुए उनके परिजनों को नियमानुसार आर्थिक सहायता अभिलंब प्रदान किए जाने के निर्देश दिया। डीएम ने कहाकि सभी मजिस्ट्रेट और अधिकारी फिल्ड में है, और हमारी संवेदना और पूरा सहयोग परिजनों के साथ है।

REPORTED BY – BHIM SHANKAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR