एडीएम व एएसपी ने पुनर्मतदान में प्रतिभाग करने के लिए गांवो में जाकर मतदाताओं को किया प्रेरित

UP Special News

एटा/जनमत। यूपी के एटा ज़िले के अलीगंज विधानसभा के गांव खिरिया पमारान में पुनर्मतदान जारी है। फर्रूखाबाद लोकसभा की बूथ संख्या 343 पर मतदाता सुबह से ही लंबी लंबी कतारों में दिखाई दे रहे हैं। वहीं प्रशासन की एक ऐसी पहल दिखाई दी जिसमें एटा के एडीएम व एएसपी ने गांव में जाकर मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है।

बतादें कि एटा ज़िले की अलीगंज विधानसभा के गांव खिरिया पमारान जोकि फर्रूखाबाद लोकसभा के अंतर्गत बूथ संख्या 343 में आता है। इस बूथ का एक वीडियो वायरल हुआ था जिससे चुनाव आयोग की पूरे देश मे किरकिरी हुई थी। वायरल वीडियो में एक नाबालिक राजन ठाकुर आठ वोट डालते हुए दिखाई दे रहा था। जिसका विरोध होने पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया और इस बूथ पर पुनर्मतदान कराने का आदेश दिया। वीडियो वायरल होने के बाद इस बूथ के मतदान कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। राजन ठाकुर पर भी मुकदमा दर्ज़ कर कार्यवाही हुई थी।

25 मई को इस बूथ पर सभी मतदाताओं में दोबारा मतदान के दौरान जोश दिखाई दे रहा है। वहीं प्रशासन की एक अच्छी पहल दिखाई दी है। एटा ज़िले के एडीएम सत्यप्रकाश सिंह एवम् एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह पुलिस फोर्स के साथ खिरिया पमाराण गांव में घूमे और मतदाताओं से मतदान करने की अपील की है। दोनों अधिकारीयों ने लोगों से कहा कि घर से निकल कर मतदान कीजिए, वहां पानी और छांव की व्यवस्था की गई है।

वही सुरक्षा व्यवस्था की बात करें तो इस मतदान केंद्र पर सुबह से ही एडीएम एटा,एएसपी एटा, एसडीएम अलीगंज,तहसीलदार अलीगंज के अलावा पुलिस की कई पार्टियां लगाई गईं हैं। इस गांव के चारों तरफ़ से आने वाले रास्ते ब्लॉक किए गए हैं। मोबाईल अंदर न जा सके इसके लिए डीडेक्टर लगाया गया है।

REPORTED BY – NAND KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR