काकोरी काण्ड की 100वीं वर्षगांठ पर रक्तदान शिविर का आयोजन

UP Special News

कौशांबी/जनमत। जिले में काकोरी कांड के 100वीं वर्षगांठ को याद कर मेडिकल कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में कौशांबी जिलाधिकारी ने रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया। डीएम के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक व लोगों ने रक्तदान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
बतादें कि बृहस्पतिवार को मेडिकल कॉलेज में सुबह 9:30 बजे से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था। जिसमें जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने रक्तदान कर शिविर का शुभारंभ किया। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने भी रक्तदान किया। इस रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। उत्साह के साथ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर और युवाओं ने शिविर में रक्तदान किया। ब्लड डोनेट करने वालों के लिए मेडिकल कॉलेज की तरफ से खाने पीने का उचित प्रबंध किया गया था। इसके बाद सभी लोगों को प्रमाण पत्र भी दिया गया।


जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी ने काकोरी कांड को याद कर कहा कि 9 तारीख को काकोरी इंसिडेंट हुआ था लेकिन उसकी याद में आज से ही विभिन्न प्रकार के आयोजन जिले में किए जाएंगे। उसकी शताब्दी वाला वर्ष है। इसमें विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजन करने की निर्देश भी मिले हैं और उसी क्रम में लोगों को अवगत भी करना है कि यह किस तरह का इंसिडेंट था। कितने लोगों ने हमारे देश के लिए योगदान दिया है शहीद हुए हैं। उसी क्रम में यह रक्तदान शिविर लगाया गया था। ये हमारी पहेल भी रहेगी की जो लोग हमारे लिए शहीद हुए हैं। हम लोग भी समिति के लिए कुछ करें, इसी क्रम में आज हमने रक्तदान शिविर का आयोजन कराया था, ये आयोजन कल भी रहेगा। मेरा अनुरोध जिले के युवाओं से रहेगा कि वो आगे बढ़कर आए, और रक्तदान करे ताकि किसी की जिंदगी बचाने के लिए योगदान कर सके।

REPORTED BY – RAHUL BHATT

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR