गांधी जयंती के अवसर ग्राम पंचायत बनगवा में सक्षम पंचायत विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया

UP Special News

बलरामपुर/जनमत 3 अक्टूबर 2024। जनपद के श्रीदत्तगंज ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम पंचायत बनगवां में बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर ग्राम प्रधान की अध्यक्षता में विकास कार्यों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परियोजना निदेशक राघवेंद्र तिवारी रहे। इस दौरान गांव में होने वाले विकास कार्यों को लेकर चर्चा की गई। बुजुर्गों ने ग्राम पंचायत का इतिहास व अपने अनुभवों को साझा किया।
बुधवार को श्रीदत्तगंज ब्लाक के ग्राम बनगवा में स्थित प्राथमिक विद्यालय के प्रांगण में ग्राम प्रधान रहमतुन्निशा की अध्यक्षता में गांधी जयंती के अवसर पर विशेष ग्राम सभा बैठक सक्षम पंचायत विकसित भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ एडीओ पंचायत मुश्तकीम व ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सद्दाम हुसैन ने दीप प्रज्वलित कर किया। उसके बाद ग्राम पंचायत सचिव महेंद्र कुमार व पीरामल फ़ाउंडेशन के टीम के द्वारा उपस्थित ग्रामीणों को भारत सरकार का वीडियो संदेश व जन योजना अभियान पर एक लघु फिल्म दिखाई गई। मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित पीडी राघवेंद्र तिवारी ने बैठक किए जाने के उद्देश्य से अवगत कराया।

बैठक में ग्राम पंचायत के एकत्रित ग्रामीणों के बीच ग्राम पंचायत में होने वाले विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना, पानी निकासी के लिए नाला निर्माण, सीसी निर्माण, खड़जा, ड्रेनमार्क, विधवा, विकलांग पेंशन और राशन कार्ड सहित दूसरे विकास कार्यो पर चर्चा किया। बैठक में 95 वर्षीय मो. जमील ने ग्राम पंचायत के इतिहास को बताते हुए कहा कि तब और अब में बहुत फर्क देखने को मिला और अपना अनुभव साझा किया। इस दौरान ग्राम के तीन बच्चों को स्कूल में शत-प्रतिशत उपस्थिति पर प्रोत्साहित करते हुए ग्राम प्रधान द्वारा उपहार स्वरूप स्कूल बैग भेंट किया गया। चार महिलाओं की गोदभराई, तीन बच्चों का अन्नप्राशन किया गया।
इस अवसर पर खलील शाह, मो. रजा, अली शाह, छोटकन कुरैशी, कमरुद्दीन, सलीम, शेरू, आंगनवाड़ी सुपर वाइजर पूनम सैनी, कार्यकत्री लीलावती, तारा देवी, गायत्री, राना बीबी आदि सहित सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।

REPORTED BY – GULAM NAVI

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR