गौकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस, मौके पर मिला मांस को जांच के लिए भेजा

UP Special News

मिर्जापुर/जनमत 01 अक्टूबर 2024। शहर कोतवाली के रामबाग मोहल्ले में गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों के घरों में रखें फ्रीजर में मिला मांस व स्लॉटर हाउस की भी जांच पड़ताल की गई। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सैंपल जांच के लिए भेजा गया है रिपोर्ट आने पर जो भी दोषी होगा उसके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।
मिर्जापुर में एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसमें एक व्यक्ति मांस काटते हुए दिखाई दे रहा है और पास ही में काट कर रखें गए गाय का मांस नजर आ रहा था। वीडियो वायरल होते ही भाजपा और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारीयों ने मामले में पुलिस को अवगत कराया। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स रामबाग मोहल्ले में पहुंची। जहां पर कुछ घरों में छत के ऊपर रखे फ्रीजर में मांस के टुकड़े मिले। मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम ने मांस के टुकड़े के सैंपल को कलेक्ट किया और उसे जांच के लिए लैब भेजा गया।
भाजपा नेता मनीष गुप्ता ने बताया कि जब एक मकान पर छापा मारा गया तो वहां रह रही महिला ने बताया कि यहां सभी के घरों में मांस मिल जाएगा। इसके बाद अन्य घरों में भी तलाशी ली गई। साथ ही बूचड़खाने में भी जांच के लिए टीम गई। वहां भी जानवरों की हड्डी और मांस मिले हैं। लोगों के घरों में अवैध विद्युत कनेक्शन और पानी का कनेक्शन भी पाया गया है। मनीष गुप्ता ने प्रशासन से अनुरोध किया है कि ऐसे लोगों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें।
मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि लोगों के घरों में जानवर के मांस मिले हैं जिन्हें सैंपल जांच के लिए भेजा जा रहा है। जांच के बाद मुकदमा लिखकर कठोर कार्रवाई की जाएगी। वायरल वीडियो को भी उन्होंने संज्ञान में लिया है। मामले में अभी तक 7 से 8 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मांस गाय का था या किसी और जानवर का यह तो जांच के बाद पता चलेगा परंतु जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

REPORTED BY – ANAND TIWARI

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR