पति-पत्नी के बीच हुई मामूली कहासुनी में हुई “खौफनाक वारदात”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना अकराबाद इलाके के एक गांव में एक खौफनाक वारदात उस वक्त सामने आई है। जब पति-पत्नी के बीच हुई मामूली कहा सुनी के चलते पति ने आवेश में आकर खुदकुशी करते हुए मौत को गले लगा लिया। तो वही पत्नी ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त किए जाने की कोशिश की गई। पति-पत्नी के बीच हुई मामूली कहासुनी के चलते पति द्वारा आत्महत्या किए जाने ओर पत्नी के द्वारा जहर खाने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची ओर पति की मौत के बाद जहर का सेवन करने वाली महिला को उपचार हेतु एएमयू के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जिसके बाद पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया।

जानकारी के अनुसार नानू नगला गांव में पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े के बाद पति द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी करने और पत्नी द्वारा जहर खाने के मामले पर पारिवारिजन दिनेश चंद्र ने घटना को लेकर बताया कि उसके चाचा के 22 वर्षीय बेटे संजय पुत्र महिपाल और उसकी पत्नी के बीच रविवार की देर रात किसी बात को लेकर हुई मामूली कहासुनी के बाद झगड़ा हो गया था। पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े के बाद संजय ने कमरे की कुंडी बंद कर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। पति द्वारा खुदकुशी किए जाने के बाद उसकी पत्नी ने भी पानी में जहरीला मादक पदार्थ डालकर जहर का सेवन कर लिया। इस दौरान संजय की मां जब कमरे के अंदर पहुंची तो उसका बेटा अमृत हालत में कमरे के अंदर पड़ा हुआ था। तो वही उसकी पत्नी जहर खाने के बाद बेहोशी की हालत में पड़ी हुई थी। कमरे के अंदर के नजारे को देख उसकी चीख निकल गई और शोर की आवाज सुनकर परिवारीजन सहित स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।जिसके बाद पति द्वारा खुदकुशी करने और पत्नी द्वारा जहर खाने की खबर गांव के अंदर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान के द्वारा घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद मृतक युवक सजय की घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने के बाद परिवार के लोगों ने उसकी पत्नी पर ही अपने पति की फांसी लगाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए शिकायत दी।

बाइट- दिनेश चंद्र मृतक का चचेरा भाई

क्षेत्राधिकारी बरला सर्जना सिंह ने घटना को लेकर बताया कि दिनांक 26 मई 2024 को थाना अकराबाद क्षेत्र के पिलखना चौकी अंतर्गत एक गांव से पुलिस को सूचना मिली कि एक पुरूष ने घरेलू क्लेश के चलते आत्महत्या कर ली है। तो वहीं उसकी पत्नी ने जहर खा लिया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक व्यक्ति की पत्नी को उपचार के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। मृतक पुरुष को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पंचायत नामा की कार्रवाई करते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया गया। तो वहीं घटना के विषय में पुलिस को अभी मुकदमा दर्ज करने के लिए कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है। घटना से संबंधित हर पहलू की गहनता से जांच की जा रही है।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…