बहराइच मेडिकल कॉलेज में दबंगई का “बोल बाला”…

UP Special News

बहराइच (जनमत) :- यूपी के  बहराइच में महाराजा सुहेलदेव स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय में दो प्रोफेसरों की दबंगई का वीडियो सामने आया है। जहां वह मेडिकल कॉलेज परिसर में घूम घूम कर दबंगई करते नजर आ रहे हैं। यही नहीं ड्यूटी पर तैनात पीआरडी जवान का गिरेबान पकड़ कर उसकी पिटाई करते नजर आ रहे हैं। प्रिंसिपल डॉक्टर संजय खत्री ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

जहां सरकार ने जनपद वासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए जिले में मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया है। वहीं मेडिकल कॉलेज प्रशासन सरकार के मंसूबों पर पानी फेरता नजर आ रहा है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन पर भ्रष्टाचार, मनमानी, अव्यवस्था और दबंगई के आरोप लगे हैं। जिसकी जांच चल रही है। ताजा मामला मेडिकल कॉलेज परिसर का सामने आया है जहां वायरल वीडियो में रात्रि में दो व्यक्ति सिविल ड्रेस में परिसर में विचरण करते नजर आ रहे हैं। जिसमें परिसर में पहले एक व्यक्ति को धमकाया जा रहा है। दूसरे वायरल वीडियो में पीआरडी के जवान का गिरेबान पकड़कर पीटा गया है। इस प्रकरण में जिन दो प्रोफेसरों का नाम सामने आ रहा है वह दोनों प्रिंसिपल के नजदीकी बताए जा रहे हैं।

हालांकि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ संजय खत्री ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि कि यह वीडियो आज उनके संज्ञान में आया है। वीडियो में पीआरडी जवान के जवान के साथ कुछ लोगों द्वारा घटना की गई है। मामला संज्ञान में आते ही पांच सदस्यीय कमेटी गठित कर मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। वायरल वीडियो में स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि पीआरडी जवान के साथ दबंगई करने वाले प्रोफेसर कौन है? दरअसल वह दोनों असिस्टेंट प्रोफेसर प्रिंसिपल के बहुत नजदीकी है। सूत्रों की माने तो दबंगई का नंगा नाच प्रिंसिपल की शय पर हो रहा है। निवर्तमान प्रिंसिपल डॉ अजय साहनी के भी यह दोनों असिस्टेंट प्रोफेसर बहुत नजदीक थे। उन्हें शिकायत पर मुख्यालय अटैच कर डॉक्टर संजय खत्री को महाराजा सुहेलदेव स्वशासी मेडिकल कॉलेज का बनाया गया था। वह दोनों नए प्रिंसिपल के भी बहुत नजदीक है। जबकि पूर्व प्रिंसिपल के साथ के अनेकों लोगों को उन्होंने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। अब देखना यह है कि जांच रिपोर्ट में क्या बात सामने आती है। दोषियों पर कार्रवाई होती है या घटना को जांच की आड़ में दबा दिया जाता है।

REPORT- RIZWAN KHAN…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…