संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष  का मनाया गया “जन्मदिन”…   

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- यूपी के अयोध्या संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष धर्म सम्राट श्री महंत ज्ञान दास जी महाराज के उत्तराधिकारी महंत संजय दास महाराज का 40वॉ जन्मदिन हर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी महंत संजय दास महाराज का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर पुज़ारी हेमंत दास ने संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष को माला पहना कर शाल उढ़ा कर गिफ्ट भेट कर बधाई दिया तो वही सेवक शिवम श्रीवास्तव ने भी माला पहनाकर गिफ्ट देकर बधाई दिया.

वही हनुमानगढी के पुजारी हेमंत दास ने बताया कि हर वर्ष संजय दास महाराज का 21सितंबर को जन्मदिन सेवा दिवस के रूप मे मनाया जाता है.उसी उपलक्ष्य मे आज हम लोगो ने श्री राम हॉस्पिटल मे मरीजों को फल वितरण किया। उसके बाद हम लोग सब्ज़ी मंडी स्थित कार्यक्रम स्थल पर साधु संतो से आशीर्वाद लिए और लगातार लोग संकट मोचन सेना के अध्यक्ष संजय दास महाराज से मिलने आये और कई किलो कि माला पहना कर जन्मदिन कि बधाई दिया.और उसी उपलक्ष में संतों महंतों का भंडारे का भी आयोजन किया गया था। आए हुए सभी लोगों ने भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया।

इस सेवा दिवस में अयोध्या के संत महंत व पूर्व कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह और समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्य मंत्री तेज नारायण पांडेय भी सेवा दिवस मे सम्मलित हुए और महंत संजय दास को जन्मदिन कि बधाई देकर आशीर्वाद लिया।वही अभिषेक दास के नेतृत्व मे भी सैकड़ो लोगो के साथ समाज सेवी आकाश सिंह बॉस ने भी सेवा दिवस कार्यक्रम मे शामिल होकर संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय दास महाराज को 51किलो कि माला पहना कर रामा नामा उढ़ा कर जन्मदिन कि बधाई दिया और आशीर्वाद लिया।

समाज सेवी आकाश सिंह ने बताया कि महंत संजय दास जी महाराज बहुत ही अच्छे स्वभाव के है। हम लोगो को अपना आशीर्वाद देते है आज भी हम लोगो को उनका आशीर्वाद प्राप्त करने का मौका मिला।आज बहुत ही खुशी का दिन है। इस कार्यक्रम में अयोध्या के संत महंत और रुद्र प्रताप सिंह उपेंद्र सिंह, कृष्ण दास हनुमानगढ़ी, आदित्य शुक्ला, गर्ग आदि अन्य सम्मानित लोग मौजूद रहे।

REPORT- AZAM KHAN…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…