स्वस्थ चेहरे के साथ मिले लोग यही मेरा प्रयास है: रवि किशन

UP Special News

गोरखपुर(जनमत) :-  सांसद रवि किशन शुक्ला के प्रयास से गोरखपुर के नागरिकों के लिए निःशुल्क जांच करने वाली मोबाइल अस्पताल बुधवार को रवाना हो गई। इस मोबाइल अस्पताल को सांसद रवि किशन शुक्ला ने तारामंडल स्थित अपने आवास से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एम एस डी फार्मा के इस मोबाइल अस्पताल को स्माइल फाउंडेशन संचालित करेगा। जिले के ब्लाकों पर यह मोबाइल अस्पताल जायेगी और लोगों की दस अधिक जांचों को निःशुल्क करेगी।

हरी झंडी दिखाते समय सांसद रवि किशन शुक्ला ने कहा कि यह मोबाइल अस्पताल गोरखपुर के नागरिकों के चेहरे पर मुस्कान लाएगी। जिले के दूरदराज क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की आसानी से सभी तरह की जांच पूरी तरह से हो जायेगी । अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस इस मोबाइल अस्पताल जांच के साथ ही साथ निःशुल्क दवाएं भी लोगों को दी जाएगी। क्योंकि मोबाइल अस्पताल में पूरे समय एक डॉक्टर, एक एएनएम, एक हेल्थ ऑफिसर और एक सुपरवाइजर रहेगा जो जांच रिपोर्ट आने के बाद व्यक्ति को निःशुल्क दवा देने के साथ ही साथ सुझाव भी देगा। सांसद रवि किशन शुक्ला ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार प्रयास कर रहे है की प्रदेश का हर नागरिक स्वास्थ्य हो और उनको अपने इलाज कराने में कोई परेशानी न हो । प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के सपने को पूरा करने में यह मोबाइल अस्पताल भी अपना प्रयास देगी। गोरखपुर में मोबाइल अस्पताल को शुरू करने के लिए स्माइल फाउंडेशन के एक्सक्यूटिव डायरेक्टर पुनीत बाली और एमएसडी फार्मा कंपनी के फाइनेंस डायरेक्ट चांद बेरी की जितनी तारीफ की जाए कम है।

सांसद रवि किशन शुक्ला ने बताया कि यह एंबुलेंस बीपी, शुगर, एनीमिया, मलेरिया जैसी दस से अधिक जांचें पूरी तरह से निःशुल्क की जायेगी। यह ब्लाकों पर घूम घूम कर लोगों की जांच करेगी। साथ ही साथ अगर किसी को बड़ी समस्या रहेगी तो उनको बड़े अस्पताल पर जाकर इलाज कराने का सुझाव भी दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक करोड़ की लागत वाले इस मोबाइल अस्पताल में प्रतिदिन 50 लोगों की जांच की जायेगी। कार्यक्रम के अंत में सांसद रवि किशन शुक्ला ने स्माइल फाउंडेशन और एम एस डी फार्मा के लोगों के प्रति आभार जताया।

REPORT :- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…