हरदोई में अंतर्जनपदीय दो लुटेरे गिरफ्तार

CRIME UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई की स्वाट सर्विलांस के साथ एसओजी व थाना टड़ियावां पुलिस की संयुक्त टीम ने दो शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है।यह लोग भाड़े का झांसा देकर नशीला पदार्थ पिलाकर वाहनों की लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। इनके कब्जे से लूटा गया ट्रैक्टर ट्राली नशीला पाउडर व नशीली गोलियों के खाली रैपर भी बरामद किए गए हैं। इनमें से एक शातिर लुटेरे पर विभिन्न जनपदों में 10 आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं।

मामले का खुलासा करते हुए एसपी केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया की 2 सितंबर को रिंकू कुमार निवासी ग्राम चिंताल पुरवा थाना टड़ियावां ने थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया था कि उसके भाई की दुकान पर दो व्यक्ति मोटरसाइकिल से आए और नैमिष से सामान लाने हेतु ट्रैक्टर ट्राली को किराए पर लेकर गए।बताया था कि जहां रास्ते में दोनों ने भाई को कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर मिला दिया जब वह बेहोश हो गया तो यह लोग उसके जब से नगदी मोबाइल फोन व ट्रैक्टर ट्राली लेकर भाग गए। पुलिस ने अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर लिया था और इस घटना के ख़ुलासे के लिए पुलिस के साथ स्वाट सर्विलांस और एसओजी टीमों को गठित कर लगाया गया था।विभिन्न साक्ष्यों के साथ सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया और संदिग्धों की तलाश शुरू की गई। इसी बीच मुखबिर ने पुलिस को उस समय सूचना दी जब पुलिस हरदोई सीतापुर कचनारी बॉर्डर पर मौजूद थी तो पता चला की ट्रैक्टर ट्राली लूट गया था वह टड़ियावां क्षेत्र के गोमती नदी के किनारे छिपा रखा है जिसको दोनों साथी बेचने की फिराक में है और इसी और आ रहे हैं।

एसपी ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने सतर्क होकर बैरियर लगाकर सड़क को बंद कर दिया।कुछ समय बाद एक ट्रैक्टर ट्राली आता दिखाई दिया जिसको नजदीक आने पर रोका गया तो ट्रैक्टर चालक द्वारा ट्रैक्टर रोककर भगाने का प्रयास किया गया। पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रैक्टर और सवार दोनों को पकड़ लिया।पूछताछ में इन्होंने अपने नाम अमरेश कुमार पुत्र शेष नारायण निवासी ग्राम खजुर्रा व सतीश पुत्र हरपाल निवासी ग्राम धुरियापुर थाना डेरापुर जनपद कानपुर बताया।इन लोगों ने बताया कि यह लोग भाड़े का झांसा देकर कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला देते थे और वाहन लेकर चले जाते थे।एसपी ने बताया कि लोगों ने दुबग्गा में भी इसी प्रकार नशीला पदार्थ मिलाकर एक ट्रैक्टर ट्राली चोरी किया था।अमरेश कुमार के विरुद्ध 10 मुकदमे पंजीकृत हैं।यह मुकदमे जालौन कानपुर देहात औरैया लखनऊ में दर्ज हैं।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey