हादसे के बाद टूटी चंदौली प्रशासन की चीरनिद्रा

UP Special News

डग्गामार स्कूली वाहनों के खिलाफ अभियान जारी, 90 वाहनों पर हुई कार्रवाई…

चंदौली/जनमत। चीर निद्रा में सोया जिला प्रशासन एक बार फिर एक्टिव मोड में नजर आया है। बता दें कि चकिया थाना क्षेत्र में स्कूली वाहन के दुर्घटना ग्रस्त होने और बच्चों के गंभीर रूप से घायल होने के प्रकरण के बाद चैतन्य हुआ प्रशासन डग्गामार स्कूली वाहनों के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चला रहा है। डीएम चंदौली के सख्त निर्देश के बाद डग्गामार स्कूली वाहनों जिनका फिटनेस और परमिट फेल है, उनके खिलाफ युद्धस्तर पर कार्रवाई में जुटा है। अब तक की कार्रवाई में परिवहन विभाग और एसडीएम के नेतृत्व में टीम द्वारा कुल 90 स्कूली वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिसमें प्रमुख रूप से बृजनंदनी ग्लोबल स्कूल के सकलडीहा और चंदौली में 17, सेंट जोसेफ डीडीयू नगर के 12 और चंदौली सेंट जॉन्स स्कूल के 07 स्कूली वाहन शामिल हैं।


इस संबंध में तहसील सदर चंदौली की एसडीएम हर्षिका सिंह ने बताया कि डीएम के निर्देश पर डग्गामार स्कूली वाहनों के खिलाफ कार्रवाई का दौर जारी है। चंदौली तहसील के प्रतिष्ठित स्कूल सेंट जांस के आठ और बृजनंदिनी ग्लोबल स्कूल के 07 वाहनों पर कार्रवाई की गई है। इन वाहनों का परमिट और फिटनेस चेक करने के बाद कार्रवाई अमल में लाते हुए नवीन मंडी पुलिस चौकी को सुपुर्द कर दिया गया है। जबतक इनके कागज सही नहीं होंगे, तबतक ये सड़क पर नही चलेंगे।
दरअसल आपको बता दें कि डीएम चंदौली के निर्देश पर परिवहन विभाग और जनपद के विभिन्न तहसील प्रशासन द्वारा उक्त अभियान युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है, ताकि आगे बच्चों की जान पर जोखिम ना आए। एसडीएम ने बताया कि आगे लगातार अभियान जारी रहेगा।

REPORTED BY – UMESH SINGH

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR