खेत की रखवाली कर रहे 114 किसान परिवार का किया गया रेसक्यू

UP Special News

बहराइच/जनमत। जनपद की घाघरा नदी के बीच अपने खेत की रखवाली कर रहे 114 किसानो एवं उनके परिजनों को कल देर रात से रेसक्यू शुरू कर सभी को सुरक्षित टापू से बाहर निकाल लिया गया है।


आपको बता दें कि कल देर शाम चौधरी चरण सिंह बैराज से घाघरा नदी में ढाई लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया। जिसकी वजह से अपने खेतों की रखवाली कर रहे चहलवा एवं दूधनाथ पुरवा गाँव के तक़रीबन 114 किसान अपने परिजनों के साथ घाघरा नदी के बीच टापू पर फंस गए। नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ जब किसानों के खेतों में बाढ़ का पानी भरने लगा तो किसानों में हड़कंप मच गया।

आनन फ़ानन में इसकी सूचना नजदीकी अधिकारीयों को दी गयी। जिसके बाद जिले के आला अधिकारियों ने स्थानीय नाविकों से 63 लोगों को रेसक्यू कर लिया गया। लेकिन 55 लोगों को लाने के लिए NDRF और SSB का सहारा लेना पड़ा। फिलहाल सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। मौके पर पहुंची डीएम मोनिका रानी एवं एसपी वृंदा शुक्ला ने सभी किसनों से कुशल क्षेम पूछकर घर भेजा। फिलहाल घाघरा नदी में बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद जलस्तर में वृद्धि देखी जा रही है। सभी को सुरक्षित स्थानों पर रहने का निर्देश दिया गया है।

REPORTED BY – RIZWAN KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR