लोन दिलवाने के नाम पर महिलाओं से हुई “लाखों” की ठगी …

UP Special News

रायबरेली (जनमत) :- यूपी के रायबरेली में कुछ दिनों पहले एक महिला समूह के नाम पर लोन दिलवाकर महिलाओं के रुपए लेकर फरार हो गई थी। मामले में समूह की महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई करने को लेकर आवेदन दिया है इसके बाद सभी महिलाएं एक बार फिर थाने पहुंची, जहां उन्होंने थाना प्रभारी से चर्चा की। जिस पर थाना प्रभारी ने सभी महिलाओं को कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

लगभग दर्जन भर से ज्यादा महिलाओं के 10 लाख 25 हजार रूपए लेकर अपने परिवार समेत फरार हो गई। महिलाओं ने बताया कि आरती नामक महिला अन्य महिलाओं को एकत्रित कर उनका समूह बनवाकर लोन दिलवाती थी। उसने लगभग दर्जन भर बैंकों सहित विभिन्न फाइनेंस कंपनियों से ऋण उपलब्ध कराया। सभी समूह की महिला आरती को ही किश्त के पैसे देती थी। कुछ दिनों तक महिला ने बराबर पैसे जमा किए। बाद में सभी के पैसे लेकर महिला फरार हो गई। महिलाओं ने बताया की आरती जिस मकान में रहती थी उसपर भी उसने 10 लाख का लोन ले रखा। उन्होंने पुलिस से आरोपी महिला को जल्द गिरफ्तार कर उन्हें उनके रूपए वापस दिलाने की मांग की है।

मामले में जब थाना प्रभारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पूरे मामले में महिलाओं ने आवेदन दिया था। सभी के बयान दर्ज कराये जा रहे है। इसके बाद संबंधित बैंक सहित फाइनेंस कम्पनी के लोगों को बुला उनसे जानकारी ली जाएगी। जांच के बाद पूरे मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी।

REPORT- MAHTAB KHAN…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..