अलीगढ़ से लव जिहाद का मामला आया “सामने”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना गंगीरी क्षेत्र के गंगीरी कस्बे में एक  धर्म विशेष के युवक ने  अपने दोस्त की मदद से एक 17 वर्षीय नाबालिक हिंदू लड़की को लव जिहाद के जाल में फंसाकर फरार हो गया। मुस्लिम लड़के के द्वारा हिंदू लड़की को बहला फुसलाकर अपने साथ ले जाने के बाद परिजनों सहित क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश पनप गया और उन्होंने थाने पहुंचकर पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी।

जहां लव जिहाद की सनसनीखेज घटना के बावजूद भी इलाका पुलिस लड़की को घटना के कई दिन बीत जाने के बाद भी बरामद नहीं कर पाई। जिसके चलते गुस्साए क्षेत्रीय लोगों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने पुलिस की कार्य प्रणाली से नाखुश होकर थाने का घेराव कर प्रदर्शन करते हुए बाजार को बंद करा दिया। जिसके चलते इलाके में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. तो वही गुस्साए लोगों के द्वारा हिंदू लड़की की बरामदगी की मांग करने के साथ ही आरोपी मुस्लिम लड़कों की पुलिस से गिरफ्तारी की मांग की।

आपको बताते चले की गंगीरी कस्बे में एक मुस्लिम लड़के के द्वारा सोमवार को एक 17 वर्षीय नाबालिक हिंदू लड़की को लव जिहाद के जाल में फंसाकर अपने साथ ले गया। हिंदू लड़की को मुस्लिम लड़के के द्वारा लव जिहाद जाल में फंसा कर ले जाने की खबर मिलते ही परिवार के लोगों के पैरों तले जमीन खिसक गई और उनके होश उड़ गए। हिंदू बेटी के साथ लव जिहाद की घटना होने की सूचना मिलते ही परिजन थाने पहुंचे और पुलिस को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराते हुए आरोपी मुस्लिम लड़के सहजान पुत्र खलील सहित उसके दोस्त अजीम पुत्र उम्मेद हसन के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने तत्काल पीड़ित परिजनों की तहरीर पर उनकी नाबालिक बेटी को लव जिहाद के जाल में फंसा बहला फुसलाकर ले जाने वाले दोनों आरोपी लड़कों के खिलाफ BNSS कानून के तहत धारा-(137/2 व 87) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पीड़ित परिजनों का आरोप है कि थाने पर मुकदमा दर्ज कराए जाने के कई दिन बाद भी पुलिस नाबालिक लड़की को बरामद नहीं कर पाई। यही वजह है कि लव जिहाद जैसी सनसनीखेज घटना के कई दिन गुजरने के बाद भी पुलिस द्वारा हिंदू बेटी की बरामदगी नहीं करने पर पीड़ित परिजनों सहित क्षेत्रीय हिंदूवादी संगठनों के लोगों में आक्रोश पनप गया और उन्होंने पीड़ित परिजनों के साथ मिलकर थाने का घेराव करते हुए प्रदर्शन कर बाजार को बंद कर दिया गया। गुस्साए हिंदूवादी संगठन के लोगों और पीड़ित परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली से नाखुश होकर थाने पर धरना प्रदर्शन करते हुए नाबालिक हिंदू बेटी की जल्द बरामदगी मांग की। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को आशंका है कि उक्त युवक उनकी बेटी के साथ अनहोनी घटना न कर दें।

REPORT- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…