श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के 86 वें जन्मोत्सव पर संत सम्मेलन का हुआ आयोजन

UP Special News

अयोध्या/जनमत। रामनगरी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष मणिराम छावनी पीठाधीश्वर महंत नृत्य गोपाल दास के 86 वें जन्मोत्सव पर संत सम्मेलन का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, सुब्रमण्यम स्वामी,आचार्य प्रमोद कृष्णन और प्रदेश से भी संत-महंत पहुंचें।

अयोध्या पहुँचे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि महाराज सनातन समाज के धर्म सम्राट है और इन्हीं के नेतृत्व में राम मंदिर आंदोलन चला। वही बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि राम मंदिर की तरह काशी,मथुरा में मंदिर बनेगा।  हिंदुत्व राष्ट्र बनकर रहेगा। हिंदू राष्ट्र नहीं बनेगा तब तक हम शांति से नहीं बैठेंगे। अयोध्या में लोकसभा हार पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा हिंदुत्व कभी हारता नहीं है। हिंदुत्व सीखता है।

उन्होंने कहा कि जो लोग राम मंदिर पर बुरी नजर रखते थे बालाजी राम जी उनकी कमर तोड़ने का काम किया और अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है। वही पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि के तर्ज पर मैं काशी मथुरा का केस भी शुरू करने वाला हूं क्योंकि जैसे राम जन्मभूमि की परिस्थिति थी वैसी ही स्थिति काशी मथुरा में भी है। निश्चित ही सफलता मिलेगी। देश में 40000 मंदिर तोड़े गए लेकिन इन तीन मंदिरों के बाद देश में शांति होनी चाहिए।

REPORTED BY – AZAM KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR