नर्सिंग कॉलेज के बाथरूम में छात्रा से तमंचा दिखाकर की गई छेड़छाड़

CRIME UP Special News

शाहजहांपुर/जनमत 25 सितम्बर 2024। बंगाल में मेडिकल छात्रा से हुई दरिंदगी व हत्या की आग अभी शांत भी नही हुई और ऐसी ही घटना शाहजहांपुर में होते होते बच गई। गनीमत यह रही कि छात्रा ने हिम्मत दिखाई और छेड़छाड़ करने वाले ठेकेदार से भिड़ गई और उसके हाथ में काट लिया और अपने आपको छुड़ाकर बाथरूम से निकलकर बाहर आ गई। शोर मचाकर भीड़ इकट्ठा कर ली।

बतादें कि बरेली रोड़ स्थित एक नर्सिंग कालेज में टाइल्स लगाने वाला ठेकेदार व उसका साथी कॉलेज की छात्रा के पीछे पीछे बाथरूम तक पहुंच गया और छेड़छाड़ करने लगा। छात्रा ने हिम्मत दिखाते हुए ठेकेदार के हाथ में काट लिया और अपने आपको छुड़ाकर बाहर निकलकर शोर मचाया जिससे अन्य लोग आ गए। सभी ने ठेकेदार सुरेश को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। तो वहीं उसका साथी अनमोल मौक़े से फरार हो गया है।


नर्सिंग कालेज छात्रा के साथ हुई घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। एसपी राजेश एस ने एएसपी सिटी संजय कुमार व सीओ सिटी सौम्या पांडेय को मौके पर जांच के लिए भेजा। जब वे लोग मौके पर पहुंचे तो बाथरूम की ओर जाने वाले रास्ते पर लगा सीसीटीवी बंद मिला। कालेज प्रशासन से इसकी जांच कराकर संबंधित की जवाबदेही तय करने के लिए कहा गया है। मुख्य गेट से बिना तलाशी लिए किसी भी व्यक्ति के प्रवेश पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने के लिए कहा गया है। ताकि दोबारा इस तरह की घटना न हो। जबकि अस्पतालों नर्सिंग कॉलेज हॉस्टलों में छात्र छात्राओं की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चालू रखनें के आदेश हैं, लेकिन उसके बाबजूद यह शिथिलता क्यों बरती गई। जिसमें सरकारी अस्पतालों के साथ ही आइएमए को व्यवस्था, कड़ी करने के आदेश दिये गये थे। लेकिन उसके बाबजूद नर्सिंग कालेज में सुरक्षाकर्मियों ने इस पर ध्यान नहीं दिया।
इसके साथ ही गेट पर सुरक्षा कर्मियों के तलाशी लेने के बाद कॉलेज में तमंचा कैसे पहुंचा इसकी भी गहनता से जांच कराई जा रही है कि आख़िरकार सीसीटीवी कैमरा बंद क्यों मिला।
एसपी सिटी संजय कुमार व सीओ सिटी सौम्या पांडेय ने नर्सिंग कॉलेज का मौक़ा मुआयना किया। वहीं पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़, जानलेवा हमला, अवैध असलहा रखने सहित गम्भीर धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया है।

REPORTED BY – RAJEEV SHUKLA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR