होटल में आगजनी से हुई मौत के बाद एडीए ने किया 6 अवैध होटलो को सीज

UP Special News

अलीगढ (जनमत):-  अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के रेलवे स्टेशन स्थित रोशनी होटल में आग लगने के चलते एक व्यक्ति की मौत के बाद प्रशासन ओर अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की टीमों के द्वारा 6 होटलों को सील करते हुए होटल संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का मामला सामने आया है। जहां होटल में हुए हादसे के बाद जांच करने के लिए पहुंची प्रशासनिक टीमों को देख होटल संचालकों में हड़कंप मच गया तो वही जांच के दौरान एडीए ने जब अवैध रूप से संचालित होटलों के मालिकों से फायर की एनओसी ओर एडीए से होटल का अप्रूव नक्शे मांगे गए तो होटल संचालक को के द्वारा कोई दस्तावेज जांच टीम को नहीं दिखाए गए।जिसके चलते जांच टीम ने अवैध रूप से संचालित 6 लोकल होटलों को सील करते हुए उनके मालिकों को नोटिस जारी किया।वहीं प्रशासनिक टीमों द्वारा होटल संचालकों के खिलाफ की गई इस कार्रवाई के दौरान होटल संचालकों में हड़कंप मच गया।

आपको बता दे की कोतवाली सिविल लाइन इलाके में बुधवार की सुबह करीब 4:00 बजे रोशनी होटल में शॉर्ट सर्किट से लगी भयंकर आग में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत के बाद पुलिस और अलीगढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा होटल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 6 होटल को सील कर संचालकों को नोटिस थमाया गया। आग लगने से होटल में हुए हादसे के बाद 6 होटल सील किए जाने के दौरान मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि दो दिन पहले एक होटल में आग लग गई थी। जिसके चलते अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की टीम जिला प्रशासन के साथ मिलकर होटल पर जांच करने के लिए पहुंची थी।जहां जांच के दौरान इलाके में खोले गए लोकल होटल मानक के अनुरूप नहीं पाए गए।इस दौरान जब होटल खोल कर बैठे होटल संचालकों से फायर की एनओसी ओर एडीए से अप्रूव्ड नक्शे के पेपर मांगे।तो होटल संचालकों द्वारा कोई भी पेपर नहीं दिखाए गए। जिसके चलते अलीगढ़ विकास प्राधिकरण जांच के दौरान मानक के अनुरूप नहीं बनाए गए 6 होटलों को सील किए जाने की कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किए।

एडीए के द्वारा 6 होटल सील किए जाने के बाद व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने बताया कि रोशनी होटल में बुधवार की सुबह शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी।जिसके चलते होटल के रूम में रुके प्रतापगढ़ निवासी एक व्यक्ति की होटल में आग लगने से मौत हो गई थी।यही वजह है कि अलीगढ़ विकास प्राधिकरण की टीम जांच करने के लिए होटल पहुंची थी और उनके द्वारा होटल संचालक से फायर की एनओसी और एडीए से अप्रूव होटल का नक्शा सहित अन्य सरकारी दस्तावेज मांगे गए थे। लेकिन होटल संचालक दस्तावेज नहीं दिखा पाए। जिसके चलते एडीए ने अवैध रूप से संचालित किया जा रहे होटलों को सील कर दिया।वहीं उन्होंने कहा अगर गलत तरीके से अवैध होटल संचालित किया जा रहे हैं। तो व्यापार मंडल गलत लोगों के साथ बिल्कुल खड़ा नहीं हैं, अगर बेवजह किसी व्यापारी का उत्पीड़न किया जाएगा,तो उसको व्यापार मंडल बर्दाश्त नहीं करेगा।

PUBLISHED BY – GAURAV UPADHYAY