एडीजी अभियोजन दीपेश जुनेजा ने किया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम का उद्घाटन

UP Special News

अयोध्या/जनमत 4 अक्टूबर 2024। अयोध्या में अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा पुलिस विभाग के विवेचक व अन्य कर्मचारी दे सकेंगे गवाही। अयोध्या में संयुक्त निदेशक अभियोजन कार्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग रूम का एडीजी अभियोजन दीपेश जुनेजा ने फीता काट कर उद्घाटन किया।

इस अवसर पर एडीजी अभियोजन दीपेश जुनेजा ने कहाकि मुख्यमंत्री का निर्देश है कि पीड़ितों को जल्द से जल्द न्याय दिलाया जाए। पुलिस कर्मी हो या रिकॉर्ड अधिकारी कर्मचारी हो प्रथम चरण में इनको प्रोत्साहित किया जा रहा है कि वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गवाही दें। इसमें ज्यूडिशरी के प्रक्रिया में तेजी आएगी। अधिकारियों व कर्मचारियों को शहर के बाहर जाने से समय की बचत होगी और सरकारी धन की भी बचत होगी। अभियोजन के कार्य की समीक्षा की गई है। उनके कार्य अच्छे पाए गए हैं।

मुख्यमंत्री के प्राथमिकताओं में महिला अपराध पाक्सों के मुकदमों पर विशेष ध्यान दिया जाए। आयोजन के कार्य को सही तरीके से किया जा रहा हैं जो मुकदमे छूट जाते हैं उनकी समीक्षा की जाती है कि किन कारणों से मुकदमे छूटे हैं अगर कोई गलती है तो उसमें सुधार की गुंजाइश हमेशा होती है और अगर अपील दायर करनी है तो समय से अपील दायर कर ली जाए।

REPORTED BY – AZAM KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR