शराब की दुकान पर मिली मिलावटी “देशी शराब”…

UP Special News

सीतापुर (जनमत):-  यूपी के सीतापुर है जहा देसी शराब की दुकान पर बिना क्यूआर कोड लगी हुई शराब की बोतल बरामद की है शराब की बोतलों में पानी मिलाकर बेचने का मामला सामने आया है आबकारी की संयुक्त टीम ने मुकदमा बिक्रेता को हिरासत मे लेकर उसके खिलाफ मुकदमा किया दर्ज।

आप को बताते चलें सीतापुर जनपद के थाना रेउसा पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त टीम द्वारा चेकिंग के दौरान देशी शराब दुकान मारूबेहड़ से लगभग 301 देशी शराब की मिलावटी नकली क्यू0आर0 कोड चस्पा की हुई शीशी व 205 शीशी शराब असली क्यू0आर0कोड सहित,300 नकली ढक्कन ,180 खाली शीशी (पेट), शराब को तनुकृत करने की सामग्री/उपकरण बरामद हुए है । मौके पर इनकी बिक्री करते हुए अभियुक्त सुनीत कुमार पुत्र अवधेश कुमार निवासी कोड़वा धमधमपुर थाना रेउसा को गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि महेन्द्र जायसवाल जो कि दुकान को अनुज्ञापिनी श्रीमती पदमा देवी जायसवाल के पति है, के द्वारा विक्रेता को किसी व्यक्ति के पास भेजकर ढक्कन मंगाया जाता है और क्यू आर कोड भी मंगाया जाता है तथा शराब को तनुकृत कर नकली क्यू आर कोड तथा ढक्कन लगाकर शराब की बिक्री करने को कहा जाता है। मौके पर उपस्थित अभियुक्त उक्त के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 60(1) आब.अधि0,64 आब0अधि0 धारा 319(2), 318(4),338,336(3) व 340(2) भारतीय न्याय संहिता के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है ।

REPORT- ANOOOP PANDEY…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…