धूमधाम से मनाई गई अहिल्याबाई होल्कर की जयंती

UP Special News

औरैया/जनमत। लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की जयंती आज फफूंद रोड पर स्थित अहिल्याबाई होलकर इंटर कॉलेज में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान पाल समाज के लोगों ने उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें याद किया। इस दौरान लोगों ने उनके बताए पद चिन्ह पर चलकर देश एवं समाज हित की रक्षा करने का संकल्प लिया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पाल समाज के लोगों ने लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें याद किया। लोगों ने उनके बताये पद चिन्हों पर चलकर देश एवं समाज हित की रक्षा करने का संकल्प लिया।

रामबाबू पाल ने कहा कि आज आवश्यकता है समाज हित को देखते हुए देश की रक्षा करने की। इसलिए समाज के सभी लोग एक साथ संकल्प लें कि वह अहिल्याबाई होल्कर के पद चिन्हों पर चलकर देश में एक नई मिसाल कायम करेंगे। वहीं नरेंद्र पाल ने बताया कि अहिल्याबाई होल्कर को लोकमाता इसलिए कहा जाता है कि उन्होंने देश एवं समाज के लिए कई ऐसे कार्य किया जिससे कि लोग उन्हें माता कहने लगे। इस दौरान मुख्य रूप से रामबाबू नरेंद्र पाल, मुकेश पाल सिंह, जितेंद्र पाल, अवनीश पाल के अलावा शिवम पाल सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।

REPORTED BY – ARUN KUMAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR