जनप्रतिनिधियों द्वारा वितरण किये गये नियुक्ति पत्र

UP Special News

बहराइच/जनमत। मिशन रोजगार के अन्तर्गत विकास भवन सभागार में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग उ.प्र. द्वारा चयनित 1036 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के द्वारा लोकभवन में अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। जनपद स्तर पर सहायक शोध अधिकारी, सहायक सांख्यिकी अधिकारी एवं योग प्रशिक्षक के चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया एवं मा. मुख्यमंत्री जी के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में एमएलसी डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी, विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, सदर विधायक श्रीमती अनुपमा जायसवाल की उपस्थिति में नियुक्त अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का विवरण किया गया। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए विधायक अनुपमा जायसवाल ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में पारदर्शी एवं निष्पक्ष तरीके से युवाओं को रोजगार प्राप्त हो रहा है जिसके क्रम में आज लोकभवन में 1036 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। बेरोजगारी को समाप्त करने हेतु सरकार कृत संकल्प है।

विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी जी ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि नवचयनित अभ्यर्थियों में से 05 सहायक शोध अधिकारी एवं सहायक सांख्यिकी अधिकारी जनपद बहराइच के निवासी है साथ ही 09 योगा प्रशिक्षक भी यही के निवासी है। यदि भर्ती निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हो तो योग्य अभ्यर्थी का चयन प्रत्येक क्षेत्र से होता है। पूर्व की सरकारों में केवल क्षेत्र विशेष के अभ्यर्थियों को ही बोलबाला था किन्तु आज भाजपा की सरकार में योग्यता की परख हो रही है क्षेत्र विशेष, जाति विशेष की नही आगे भी पुलिस भर्ती, टीचर भर्ती की परीक्षाओं को भी पारदर्शी तरीके से संपादित कराने हेतु कृत संकल्प है।

एमएलसी डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी ने नानपारा की कपोरी गुप्ता जो सहायक सांख्यिकी अधिकारी के पद पर चयनित हुई है साथ ही आकृति पटेल, नीलम गौतम, सविता सिंह एवं आस्था सिंह का चयन योग प्रशिक्षक के पद पर चयन होने से महिला सशक्तिकरण के प्रति सरकार के नजरिये को दर्शाता है। यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने ठान लिया है कि यदि योग्यता है तो बिना लेन-देन बिना सिफारिश के सफलता प्राप्त की जा सकती है।

मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर ने बताया कि जनपद के 05 लोगों को अधिनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा सहायक शोध अधिकारी एवं सांख्यिकी अधिकारी के पद पर एवं 09 लोगों को राज्य आयूष मिशन के अन्तर्गत योग प्रशिक्षक/सहायक योगा प्रशिक्षक के पद पर जाचोपरान्त नियुक्ति पत्र वितरित किया गया। जबकि कार्यक्रम का संचालन जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी बृजेश सिंह ने किया।

REPORTED BY – RIZWAN KHAN

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR