श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का जश्न मनाने नेपाल से अयोध्या पहुंचे कलाकार

UP Special News

अयोध्या(जनमत):- रामनगरी अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का जश्न मनाने के लिए श्रीराम के ससुराल नेपाल से अयोध्या पहुंचे कलाकारों ने रामलला का दर्शन और जश्न मनाने के लिए नेपाल और भारत की अयोध्या से प्राचीन संबंधों पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया। इस दौरान नेपाल दूतावास में मिशन के उप प्रमुख राम प्रसाद सुबेदी भी शामिल रहे।

इस दौरान उन्होंने नेपाल और अयोध्या का संबंध रामायण कालीन बताया है। और मंदिर निर्माण पूरा होने के बाद सीता जन्म स्थान नेपाल के प्रधाननमंत्री अयोध्या आने की संभावना जताई है।वही सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे नेपाल दूतावास के मिशन के उप प्रमुख रामप्रसाद सुवेदी ने कहा कि अयोध्या और नेपाल के बीच रामायण कालीन संबंध है। जिसको लेकर आज भी विवाह पंचमी पर अयोध्या से श्री राम की बारात जाती है। वहां विवाह पंचमी समारोह समाप्ति के बाद वापस आती है।

आज भी यह परंपरा चल रहा है। वही बात कहा कि आज इस रामायण कालीन इस बुनियादी रिश्ते को आज भी दोहराया जाए और नए जनरेशन के लोगो को भी पता चले और इस विरासत को आगे भी बचाते हुए ले चले। वही कहा कि आज यह पूरा आयोजन भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण के जश्न के रूप में है। और मंदिर निर्माण का कार्य पूरा होने के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री अयोध्या पहुंचेंगे।

Reported By:- Azam Khan

Posted By:- Amitabh Chaubey