चुनावी रंजिश में वोट ना देने  पर हुआ “हमला”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- प्रतापगढ़ जिले की जेठवारा थाना अंतर्गत उमरौडा गांव में चुनावी रंजिश को लेकर के वोट ना देने पर प्रधान प्रत्याशी व दर्जन भर लोगों के साथ निमंत्रण से लौट रहे। युवक पर दबंगो ने जानलेवा हमला बोल दिया। मारपीट में युवक का हाथ व पैर टूटा। युवक का गंभीर हालत में प्रयागराज में चल रहा है। इलाज, मामले की शिकायत पीड़ित ने लिखित शिकायती पत्र देकर जेठवारा थाने में की थी जिसकी थाने पर कोई सुनवाई न होने पर पीड़ित परिवार ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

पीड़ित परिवार का आरोप है। की दबंगों ने चुनावी रंजिश को लेकर के जबरदस्ती अपने पक्ष में वोट करने को परिवार के ऊपर दबाव बना रहे थे। जब पीड़ित ने उन्हें वोट नहीं दिया तो दबंगों ने अपने दर्जन भर साथी के साथ मिलकर मेरे बेटे पर जानलेवा हमला कर दिया। और पीड़िता के परिवार को जान से मारने की धमकी भी देने का आरोप लगाया है। एसपी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।जेठवारा थाना क्षेत्र के उमरौडा गांव मनोज विश्वकर्मा को वह उसके परिवार को उदय बहादुर यादव जो की प्रधानी का चुनाव लड़े थे.

उन्होंने मनोज विश्वकर्मा के घरवालों के ऊपर जबरदस्ती दबाव बना रहे थे कि वह हमें ही दे देना नहीं तो हम तुम्हें देख लेंगे जब मनोज विश्वकर्मा का परिवार उनको वोट नहीं देना चाह रहा थे। किसी और के पक्ष में उसका समर्थन था। वोट बीतने के बाद से ही जब उदय बहादुर यादव को पता चला कि मनोज विश्वकर्मा का परिवार हमें वोट नहीं दिया है। तभी से उदय बहादुर यादव लगातार धमकी दे रहा था। जान से मारने की इस पर लगातार पीड़ित जेठवारा पुलिस को सूचना दे भी दे रहा था। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई 15 जून को मनोज विश्वकर्मा निमंत्रण से लौट रहा था तभी दबंगों ने जमकर मारा पीटा जिसमें उसका पैर और हाथ टूट गया है जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहा है स्वरूपरानी प्रयागराज में इलाज चल रहा है।

जहां पीड़ित परिवार की तरफ से ही प्रार्थना पत्र दिया गया था जेठवारा पुलिस को उसमें मुकदमा विभिन्न धाराओं में पंजीकृत किया गया है लेकिन अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है लगातार दबंग लोग पीड़ित परिवार को धमकी दे रहे हैं जान से मारने की वहीं पुलिस पर भी पीड़ित ने आरोप लगाया कि थाने से डांट कर मुझे भगा दिया गया है मेरी कार्रवाई नहीं की जा रही है।

वहीं इस मामले में सीओ सदर तनु उपाध्याय से जब बात की गई तो उन्होंने बताया कि 15 तारीख को मनोज विश्वकर्मा को गांव के ही लोगों द्वारा मारा पीटा गया था जिसमें से उनका हाथ पैर टूट गया है गंभीर हालत में देखते हुए डॉक्टर इलाहाबाद रेफर किए थे जहां उनका इलाज चल रहा है अब उनकी हालत स्थिर है और जेठवारा थाने में दबंगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। यह गलत है। कि जेठवारा पुलिस पीड़ित को डांट कर भगा दिया उनके की तहरीर पर मुकदमा लिखा गया है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH…