आजाद समाज पार्टी सहित अन्य संगठनों ने किया प्रदर्शन, सौपा ज्ञापन

UP Special News

सिद्धार्थनगर/जनमत। जिले में माननीय सर्वोच्च न्यायालय के 1 अगस्त 2024 के अनुसूचित जाति जनजाति आरक्षण मामले में दिए गए फैसले के खिलाफ अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों के साथ आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के कार्यकर्ताओं ने जनपद मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। भारी संख्या में आजाद समाज पार्टी सहित अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर आरक्षण मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ नारेबाजी की और महामहिम राष्ट्रपति महोदय को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी सिद्धार्थनगर को सौंपा।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आजाद समाज पार्टी और अनुसूचित जाति जनजाति संगठनों के लोग जनपद मुख्यालय पर इकट्ठा हुए और वहां से जुलूस की शक्ल में पूर्व लोकसभा प्रत्याशी अमर सिंह चौधरी की अगुवाई में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे।

अपनी मांगों का ज्ञापन देने के बाद आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के राष्ट्रीय सचिव चौधरी अमर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय का 1 अगस्त 2024 को अनुसूचित जाति जनजाति आरक्षण मामले में केंद्र और राज्य सरकारों को जो निर्देश दिया गया है वह पूरी तरह असंवैधानिक है।

आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमी लेयर की व्यवस्था लागू करने से बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जो पिछड़ों दलितों को आगे ले जाने की सोच थी उसको काफी नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय को अपना फैसला वापस लेना चाहिए या केंद्र सरकार को कानून बनाकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को रद्द करना चाहिए। उन्होंने कहा कि आरक्षण और अनुसूचित जाति जनजाति को लेकर उनकी लड़ाई सड़क से संसद तक जारी रहेगी।

REPORTED BY – DHARAMVEER GUPTA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR