मामूली विवाद को लेकर दो समुदाय के बीच चले ईट पत्थर … 

UP Special News

कौशांबी (जनमत):- यूपी के कौशांबी जिले में मामूली विवाद पर दो समुदाय के बीच में में जमकर ईंट पत्थर चलें। मारपीट में दोनों पक्ष से कई लोग घायल हो गए । घटना कोखराज थाना क्षेत्र के स्थानी गांव की है। बताया जा रहा है कि गांव के रहने वाले भोला अपना घर बनवा रहे थे। घर से जो निकला मलवा रोड पर ही फेंक दिया था। जिसको लेकर मोहल्ले के ही रहने वाले नज्जू नाम के व्यक्ति से बुधवार शाम को विवाद हुआ था। इसके बाद आरोप है कि नज्जू की बकरी भोला के गल्ले की दुकान पर पहुंच गई। और अंदर जाकर अनाज खाने लगी। इस पर भोला ने नज्जू से शिकायत की क्यों अपने बकर लेकर जाए। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में फिर से विवाद हो गया।

 

देखते ही देखते दोनों पक्षों से लोग इकट्ठा हो गए। और एक दूसरे पर ईट पत्थर से हमला कर दिया। इसकी जानकारी पुलिस विभाग को हुई तो आनन-फानन में भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को अपने नियंत्रण में लिया। मामला दो समुदाय के बीच होने के कारण प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। हालांकि दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। पथराव में दोनों पक्षों से कई लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने दोनों पक्षों से तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

पुलिस के मुताबिक थाना क्षेत्र कोखराज में दो पड़ोसियों मैं बकरी जाने और मलवा रखने को लेकर आपस में विवाद हुआ  और मारपीट हुई है। इस पर दोनों पक्षों को थाने पर लाया गया है। मेडिकल करवाया जा रहा है। मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। इस पर हम कड़ी विधिक कार्रवाई कर रहे हैं। जो सत्यता होगी उसी के आधार पर जो लोग पाए जाएंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी। कोई गंभीर रूप से घायल नहीं है। सभी का मेडिकल कराया जा रहा है। मामले में विधिक कार्यवाही की जा रही है.

REPORT- RAHUL BHATT..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..