कोरोना संक्रमिक को कंधे पर ले गया भाई… इलाज न मिलने से “टूट” गयीं “साँसें”…

UP Special News

गोरखपुर (जनमत) :- यूपी के गोरखपुर स्थित बीआरडी मेडिकल कॉलेज का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें  मरीज को अपने कंधे पर लादकर परिजन बीआरडी मेडिकल कॉलेज को  पहुंचा लेकिन वहां भी मरीज को भर्ती नहीं किया गया जिसकी वजह से संक्रमित मरीज ने दम तोड़ दिया.मिली जानकारी के मुताबिक  भटहट का रहने वाले  रामबदन जो बीते 3 दिन पहले ही मुंबई से गोरखपुर के भटहट अपने घर पहुंचे  वहीँ घर पर  अचानक तबीयत खराब हो गयी  और सांस लेने में तकलीफ होने लगी. जिसके बाद परिजनों ने तत्काल भटहट सीएसी पर दिखाया और जांच में युवक कोरोना पॉजिटिव निकला .जिसे  भटहट सीएसी से परिजन तत्काल गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे. वहीँ बिना स्ट्रेचर के अन्दर जाने कि अनुमति नहीं दी गयी

जिसके बाद  परिजन तत्काल कोविड वार्ड गया जहाँ स्ट्रेचर की मंग की गयी लेकिन स्ट्रेचर नही मिला . कर्मचारियों से बीमारी की बात परिजन ने बताई लेकिन उसके वावजूद भी जब कोई सुविधा नही मिली तो, मरीज के परिजन तत्काल मेडिकल कॉलेज गेट के पास पहुंचे ,इस दौरान मरीज को अंदर ले जाने के लिए लोगो ने एम्बुलेंस से भी बात की गयी लेकिन एम्बुलेंस वाले भी अंदर जाने के लिए तैयार नही हुये। वहीँ बताया जाता हैं  कि  उस वक्त उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर गोरखपुर और बस्ती मंडल के अधिकारियों के साथ बीआरडी मेडिकल कॉलेज  के  प्राचार्य आफिस में  वर्चुअल बैठक कर रहे थे.और लोगो के  अंदर जाने के लिए मनाही थी.

परिजनों के मुताबिक संक्रमित मरीज को तत्काल भर्ती नहीं किया गया जिसकी वजह से संक्रमित मरीज  ने इलाज के अभाव में अपना दम तोड़ दिया. वहीँ  इस मामले में बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य   के मुताबिक यह मामला संज्ञान में हैं हैं और कुछ लोग अस्पताल को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि स्ट्रेचर रोड पर नहीं बल्कि वार्ड में होता है।  इस दौरान संक्रमित  मरीज को कंधे पर लाद कर ले जा रहे भाई का किसी ने विडियो बना लिया जो को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…