हथियाराम मठ से वाराणसी और गाजीपुर के लिये शुरू हुई बस सेवा

UP Special News

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने पूजा पाठ के बाद बस को किया रवाना

गाजीपुर/जनमत। हथियाराम मठ से प्रदेश सरकार में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने दो रोडवेज बसों को रवाना किया। एक बस मठ से गाजीपुर तक जायेगी और दूसरी बस मठ से वाराणसी के लिये जायेगी। इन बसों के संचालन से आसपास के लोगों को सहूलियत होगी। आज ही आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी हथियाराम मठ पहुंचे थे और उन्होंने वहां दर्शन-पूजन के साथ वहां के मठाधीश भवानीनंदन यति जी से मुलाकात भी किया। मोहन भागवत का हथियाराम मठ से जुड़ाव रहा है और वो यहां आते रहते हैं।

हथियाराम मठ ग्रामीण क्षेत्र में है जहां से आवागमन की सुविधा कम है। इसको देखते हुए आज यहां से दो बसों का संचालन परिवहन मंत्री ने शुरू किया। परिवहन मंत्री और मठ के महंत भवानीनंदन यति ने संचालन से पूर्व बस की बाकायदा पूजा की और नारियल तोड़कर बस को रवाना किया। इसके बाद महंत भवानीनंदन यति और परिवहन मंत्री ने बस में कुछ दूर तक यात्रा भी किया।इस दौरान मीडिया से बात करते हुये परिवहन मंत्री ने कहा कि हथियाराम मठ में पूरे देश और प्रदेश से भक्तगण आते रहते हैं।

अभी तक यहां तक लोगों को आने के लिये कोई साधन नहीं था। आज दो बसों का संचालन शुरू किया गया है। यहां से एक बस आजमगढ़ होते हुए वाराणसी तक जायेगी और दूसरी बस गाजीपुर तक जायेगी। इन बसों के संचालन से यहां के आसपास के गांवों की जनता को सुविधा होगी साथ ही इस क्षेत्र में व्यापार भी बढ़ेगा।

REPORTED BY – HASIN ANSARI

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR