नालियों में गोबर बहा रही अवैध डेयरी संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP Special News

मुज़फ्फरनगर (जनमत):- नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत सिटी मजिस्ट्रेट एवं अधिशासी अधिकारी द्वारा साकेत मल्लूपुरा की गली नंबर 5 में 3 अवैध डेयरी संचालकों के विरुद्ध थाना सिविल लाइन में अवैध रूप से समरसेबल लगाने और नालियों में गोबर बहाने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया। पालिका अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मोहल्ला मल्लूपुरा में स्थित तीन अवैध डेयरियों पर कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज कराया। ईओ हेमराज ने बताया कि जुल्फिकार पुत्र हबीब शमशाद पुत्र सलीम साजिद पुत्र टीलू के द्वारा गोबर नालियों में डाला जा रहा है और नालियां गंदगी वह गोबर से भरी पड़ी है हाथी पानी को भी प्रदूषित कर रहे हैं और इनके द्वारा अवैध रूप से समरसेवल लगवा गया है जिसकी परमिशन नहीं है।

उन्होंने कहा कि नालियां टूटी पड़ी है और लोगों के घरों में गोबर जा रहा है रोड भी गोबर से भरा पड़ा है इस तरह की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही थी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में डेयरी संचालकों को नोटिस भी दी गई थी लेकिन इनके द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया आज उसी क्रम में मजिस्ट्रेट अनूप कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई और मौके पर गंदगी वह नालियों में गोबर भरा हुआ पाया गया उसी क्रम में कार्यवाही करते हुए उनके खिलाफ FIR कराई गई है। प्रशासन ने निर्देश जारी करते हुए कहा था कि आबादी क्षेत्रों से डेरी को बाहर ले जाया जाए लेकिन अभी तक डेयरी संचालकों ने उस तरफ कदम नहीं बढ़ाए हैं जिसकी वजह से आज कार्यवाही की गई है।

अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह ने कहा कि यदि बेरिया आबादी से बाहर नहीं जाएगी तो उन पर आगे भी इसी तरह की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी क्योंकि हमारे सभी नाले गोबर की वजह से चौक हो रहे हैं। जिसकी वजह से हम सफाई कर कर के परेशान हो रहे हैं जब गोबर सीवर लाइन या नाले में फंस जाता है तो उसका पानी भी सड़कों पर बहता है। वशीकरण में आज अवैध डेयरी संचालकों के खिलाफ कार्यवाही की गई है| कार्रवाई के दौरान नगर स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य सफाई निरीक्षक, कर अधीक्षक, राजस्व निरीक्षक, साकेत पुलिस चौकी इंचार्ज प्रशांत गिरी सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Reported By:- Sanjay Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey