डेढ़ करोड़ से अधिक का घपला करने वाले जेई पर केस दर्ज

UP Special News

गोरखपुर/जनमत/10 सितम्बर 2024 मंगलवार। खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने जनपद में पूर्व में तैनात बिजली विभाग के एक जेई विपिन सिह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने अधीक्षण अभियंता बस्ती एस.के.आर्य की तहरीर पर कानूनी शिकंजा कसा। जेई के विरुद्ध एक करोड़ 62 लाख 25 हजार 173 रूपए कीमत के सामग्री का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है। मौजूदा समय में जेई बतौर सहायक अभियंता विद्युत माध्यमिक कार्य गोरखपुर में तैनात हैं।

कोतवाली पुलिस को दिए अपने शिकायत में एसई एसके आर्य ने बताया कि विभाग की तरफ से मेसर्स बीकोलारी प्राइवेट लिमिटेड कोलकता ने आरएपीडीआरपी पार्ट बी योजना के तहत खलीलाबाद टाउन में सामग्री करोड़ 62 लाख के कीमत की सामग्री के दुरुपयोग का आरोप 03 करोड़ 11 लाख 11 हजार 238 रुपये का अनुबंध किया था आपूर्ति एवं कार्य के लिए अनुबंध किया था। कार्यदायी संस्था को तीन करोड़11 लाख 11 हजार 238 रूपए में से सामग्री आपूर्ति मद में एक करोड़ 62 लाख 25 हजार 173 रूपए का भुगतान किया गया। कार्यदयी संस्था द्वारा सामग्री की हुई आपूर्ति तत्कालीन अवर अभियंता विपिन सिंह ने प्राप्त की। उसके आधार पर कार्यदायी संस्था को भुगतान हुआ। सामान प्राप्त करने के बाद जेई द्वारा सामान निर्गत किया जाना था।

बार-बार लिखित व मौखिक आदेश के बाद भी जेई द्वारा सामग्री के संबंध में आवश्यक अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया। आरोप है कि तत्कालीन अवर अभियंता ने एक करोड़ 62 लाख 25 हजार 173 रूपए कीमत के सामान का दुरुपयोग किया। कोतवाल ने बताया कि अधीक्षण अभियंता की शिकायत पर मामले में तत्कालीन अवर अभियंता के विरुद्ध सुसंगत धारा में अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

REPORTED BY – KAMLESH MANI BHATT

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR