मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम लिखने वालो पर मुकदमा “दर्ज”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- यूपी के अलीगढ़ के थाना देहली गेट क्षेत्र चौराहा स्थित मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम का धार्मिक नारा लिख मुस्लिम समुदाय के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले अराजकतत्वों को वायरल हुए वीडियो में चिह्नित करते हुए पुलिस ने देहली थाने पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। अज्ञात में मुकदमा दर्ज होने के बावजूद अब मामले ने तूल पकड़ लिया है। मस्जिद की दीवार पर धार्मिक उन्मादी नारे लिखे जाने के विरोध में सपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने इसको शहर का फिजा बिगाड़ने की साजिश करार देते हुए एसपी सिटी को ज्ञापन सौंप कर अराजक तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। वहीं मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर आरोपियों को चिह्नित करने की कोशिश करते हुए जांच में जुटी है।

आपको बता दे की यूपी के अतिसंवेदनशील अलीगढ़ जिले के थाना देहली गेट से महज चंद कदमों की दूरी पर स्थित मस्जिद पर शनिवार की देर रात राम भक्तों के द्वारा मुस्लिम समुदाय के लोगों की आस्था के साथ बड़ा खिलवाड़ करते हुए मस्जिद की दीवार पर जय श्री राम का विवादित नारा लिख गंगा जमुना तहजीब के शहर की फिजा में जहर घोलने का काम किया गया था। मस्जिद की दीवार पर राम भक्तों के द्वारा लिखे गए जय श्री राम के धार्मिक नारे की यह बात जंगल में लगी आग की तरह पूरे शहर में फैल गई और सैकड़ो की तादाद में मुस्लिम समुदाय के लोग मौके पर इकट्ठा होते हुए कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हंगामा किया गया था। मस्जिद की दीवार पर हुडदंगियों द्वारा जय श्री राम का धार्मिक नारा लिखने और मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा किए जा रहे हंगामा की सूचना पर पुलिस के उच्चअधिकारी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और मस्जिद की दीवार पर लिखे गए जय श्री राम के नारे पर पेंट कराते हुए जय श्री राम के नारे को पुलिस द्वारा हटवा दिया था। तो वहीं सीओ अभय कुमार पांडे के द्वारा कार्रवाई के दौरान बताया था कि मजदूर द्वारा दीवार पर शब्द लिख दिए गए थे। जिन्हें दोनों समुदायों की आपसी सहमति के बाद पेंट से मिटवा दिया गया है।

लेकिन पुलिस द्वारा देर रात की गई करवाई के बाद राम भक्त युवक का एक वीडियो हवा से भी तेज वायरल होने के बाद पुलिस द्वारा मामले में की गई कार्रवाई की धज्जियां उड़ाते हुए पुलिस के कार्य प्रणाली पर सवालिया निशान खड़े करते हुए कार्रवाई को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद सपा के महानगर मंत्री मनोज यादव अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने एसपी सिटी कार्यालय पहुंचकर एसपी सिटी मृगांक शेखर पाठक को ज्ञापन सौंपकर देहली गेट मस्जिद पर धार्मिक उन्मादी नारे लिखकर माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की।

सपा के महानगर मंत्री मनोज यादव का कहना था कि देहली गेट स्थित मस्जिद पर कुछ अराजक तत्वों ने धार्मिक उन्मादी नारे लिखकर महानगर का माहौल खराब करने का काम किया है। अराजक तत्व वीडियो में भी साफ नजर आ रहे हैं। इन अराजक तत्वों ने पूर्व में भी महानगर का माहौल खराब करने की कोशिश की है। ऐसे में उनकी मांग है कि ऐसे अराजक तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। अगर 2 दिन के अंदर इन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी तो मैं हिंदू मनोज यादव एसपी सिटी कार्यालय पर धरने पर बैठूंगा।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…