मुख्यमंत्री योगी ने ऑक्सीजन प्लांट का किया उदघाटन, मिलेगी राहत

UP Special News

गाज़ियाबाद (जनमत):- कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी की थोड़ी बहुत जो शिकायतें आ रही था अब वह शिकायतें दूर होंगी। ऐसा संभव हो सकेगा यूपी के गाज़ियाबाद में शुरू हुए नए ऑक्सीजन प्लांट से। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाज़ियाबाद में एक ऑक्सीजन प्लांट का ऑनलाइन शुभारम्भ कर गाज़ियाबाद और एनसीआर के लोगों को कोरोना काल में बड़ी सौगात दी है।

ऑक्सीजन प्लांट थाना भोजपुर इलाके में स्थापित किया गया है। यहाँ से प्रतिदिन 2 सौ टन ऑक्सीजन गैस का उत्पादन कर जरूरतमंद हॉस्पिटल को पहुंचाया जायेगा। ताकि समय रहते आसानी से मरीजों को ऑक्सीजन की उपलब्धता हो सके। जुलाई 2018 में सीएम योगी ने इस प्लांट का  शिलान्यास किया था। अधिकारियों को सख्त निर्देश था कि समय या फिर समय से पहले इस प्लांट के कार्य को पूरा किया जाये। सीएम योगी की अपेक्षा के मुताबिक कार्य को बहुत तेजी से किया गया और डेढ़ साल के अंदर इसके पूरा होने के बाद अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन इसका शुभारम्भ किया है।

ऑक्सीजन प्लांट सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शुमार है। कोरोना काल के ऐसे वक्त में जब मरीजों को ऑक्सीजन की किल्लत हो रही थी ऐसे समय में इस प्लांट के शुभारम्भ से गाज़ियाबाद और एनसीआर के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey