सीएम योगी ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर 1037 करोड़ की 178 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण/शिलान्यास

UP Special News

मथुरा/जनमत। उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ मथुरा में जन्मोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्‍होंने रविवार को ब्रज के विकास के लिए ₹1,037 करोड़ की 178 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास किया। सीएम योगी ने कहा कि यह उत्‍सव 25 से 27 अगस्‍त तक जारी रहेगा। सोमवार को सुबह सीएम योगी श्रीकृष्ण जन्मस्थान में दर्शन, पूजन करने के बाद जन समुदाय को संबोधित करेंगे।

इधर, मथुरा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एजेंसियां अलर्ट हैं। दरअसल श्रीकृष्ण जन्मभूमि/शाही ईदगाह आतंकी संगठनों के निशाने पर होने की आशंका के बाद से पुलिस, प्रशासन और अन्‍य एजेंसियां ने मिलकर सुरक्षा कड़ी कर दी है। बरसाना में आज से रोप-वे भी प्रारंभ हो गया है।


सीएम योगी ने कहा कि आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं नन्दोत्सव से पूर्व लीलाधारी भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के शुभारंभ कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर बरसाना में श्री राधा रानी मंदिर जाने हेतु रोप-वे सुविधा समेत ₹1,037 करोड़ की विभिन्न 178 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास भी हुआ है। साथ ही उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा संकलित ग्रंथ ‘मीराबाई’ एवं प्रख्यात अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे जी के भजन एल्बम का विमोचन भी किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि विरासत के संरक्षण के लिए, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक पहचान को बनाए रखते हुए उसके विकास को नए कलेवर में प्रस्तुत करना आज की आवश्यकता है।

REPORTED BY – JAHID

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR