सांप काटने की घटना पर सीएमओ ने जांच के लिए गठित की टीम

UP Special News

फतेहपुर/जनमत। जिले में मलवां थाना क्षेत्र के सौरा गांव के रहने वाले विकास दुबे नामक युवक को सर्प बार-बार डंस रहा है। उसे सर्प ढेड़ महिने में सात बार काट चुका है। 24 वर्षीय विकास दुबे को अभी तक अधिकांश सर्प शनिवार व रविवार को डसता था, किंतु सातवीं बार सर्प ने विकास को कल गुरुवार देर रात काट लिया। इसके बाद उसकी हालत बिगड़ी तो परिवार के लोग निजी अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया। जहां पर आईसीयू वार्ड में उसका इलाज चल रहा है। हालांकि अब विकास की हालत सामान्य बताई जा रही है। बार-बार सर्पदंश से परेशान विकास की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। विकास दुबे का इलाज करने वाला चिकित्सक भी हैरान और परेशान हैं। किसी को ये समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर विकास की जान का दुश्मन सर्प क्यों बना हुआ है।

बतादें कि कुछ दिनों पहले ही पीड़ित ने अहम खुलासा करते हुए कहा था कि जब सांप ने तीसरी बार काटा था उसी रात वो सांप मेरे सपने में भी आया था और मुझसे बोला था कि मैं तुझे नौ बार काटूंगा लेकिन आठवीं बार तक तो तू बच जाएगा, लेकिन नौंवी बार तूझे कोई भी शक्ति, तांत्रिक और डॉक्टर नहीं बचा पायेगा और तुझे अपने साथ ले जाऊंगा।

सर्पदंश से परेशान विकास दुबे के पिता सुरेन्द्र दुबे ने बताया कि अब तक बेटे का इलाज कराने में उनका छह-सात लाख रुपए खर्च हो चुका है। इससे परिवार आर्थिक स्थिति से जूझ रहा है। विकास दुबे के साथ ही उसके माता-पिता और रिश्तेदार भी परेशान और डरे सहमें हैं।

इस संबंध में सीएमओ डा.राजीव नयन गिरी ने बताया कि यह मामला अभी मेरे संज्ञान में आया है। अब तक सांप ने सात बार काटा है और हर बार उसका इलाज केवल एक ही अस्पताल और चिकित्सक के द्वारा हुआ है। इसमें हमारे तरफ से एक टीम गठित कर दी गई है जो पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट देंगे। ‌

REPORTED BY – BHIM SHANKAR

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR