आईजी के सामने एसपी के खिलाफ रोये फरियादी

UP Special News

औरैया (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद औरैया में वार्षिक निरीक्षण करने पहुँचे आईजी रेंज प्रशांत कुमार के निरीक्षण के दौरान फरियादि ने आईजी से शिकायत की , फरियादी ने एसपी पर लापरवाही व पुलिस द्वारा निष्पक्ष कार्यवाही न करने का आरोप भी लगाया । आईजी रेंज ने फरियादी की बात सुनते हुए शिकायतकर्ता की शिकायत का यथोचित निस्तारण का आश्वाशन भी दिया ।

यूपी के औरैया जनपद में पहुँचे आईजी रेंज कानपुर प्रशांत कुमार , वार्षिकी निरीक्षण के दौरान सबसे पहले पुलिस लाइन में जाकर निरीक्षण किया इसके बाद कोतवाली औरैया में जाकर वार्षिक निरीक्षण किया , वार्षिक निरीक्षण के दौरान मिली खामियों को दुरुस्त करने के भी दिशा निर्देश आईजी रेंज द्वारा दिए गए ।निरीक्षण के दौरान कोतवाली में दफ्तर में बैठे आईजी प्रशांत कुमार एसपी औरैया समेत पुलिस अधिकारियों व अधीनस्थों के साथ बैठक ले रहे थे तभी एक फरियादी परिवार सहित पहुँच गया ।

 

 

फरियादी ने आईजी से एसपी की शिकायत करते हुए एसपी पर गम्भीर आरोप लगाए , फरियादी के अनुसार उसके प्रोपर्टी डीलर पति की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा मनगढ़ंत कायवाही की और हत्या को ऐक्सिडेंट में दिखा दिया ।

 

वहीं फरियादी की शिकायत पर आईजी रेंज ने यह स्वीकार किया कि जाँच और थोड़ा गंभीरता से करनी चाहिए , पीड़िता की प्रार्थनापत्र के आधार जाँच सीबीसीआईडी  में ट्रांसफर करने पर विचार करके कार्यवाही की जाएगी ।

Reported By :- Arun Bajpai

Published By :- Vishal Mishra