यूपी बोर्ड में जारी है “पेपर आउट” होने का सिलसिला….

UP Special News

बलिया (जनमत) :- यूपी बोर्ड के पेपर आउट होने का सिलसिला लगातार जारी है जो थमने का नाम नहीं ले रहा है, इसी कड़ी में बलिया जिले में प्रशासन की लाख सतर्कता के बावजूद नकल माफिया अपना काम बखूबी कर रहें हैं, तभी तो अभी इंटर भौतिक विज्ञान का पेपर आउट होने का मामला निपटा नहीं कि शनिवार को हाईस्कूल अंग्रेजी के पेपर की हल कॉपियां परीक्षा शुरू होते ही वाट्सएप पर वायरल होने लगीं।जिले के नगरा, रसड़ा, भीमपुरा, चिलकहर आदि इलाकों के विभिन्न केंद्रों के आसपास इनके बिकने की बात भी सामने आ रही है।

आपको बता दे कि प्रश्न पत्र व हल कापियों के वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा है। चिलकहर इलाके के एक केंद्र पर डीएम व एसपी पहुंचे भी हैं, मामला क्या है अभी पता नहीं चल सका है। अभी तक पेपर आउट के सवाल पर कोई भी अधिकारी कुछ बोल नहीं रहा है। बताया जाता है कि शनिवार को पहली पाली में हाई स्कूल के अंग्रेजी विषय की परीक्षा थी। इसके शुरू होने के पहले से नकल माफिया के पास हल कॉपी पहुंच गई और वे यहां तक बताते रहे कि ये किस कोड के पेपर की हल कॉपी है और ये पेपर जिले के किन-किन केंद्रों पर भेजा गया है।

हल कापियों के वायरल होने के बाद से ही अधिकारी मामले की जांच में जुट गए लेकिन कोई सफलता नहीं मिली बल्कि इस पर पर्दा डालने का काम करते रहे। बताते चलें कि यूपी बोर्ड की बृहस्पतिवार को दूसरी पाली में होने वाली इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान परीक्षा का एक्सवाई सीरीज का प्रश्नपत्र सुबह ही आउट हो गया था। मामले में अब तक मऊ जिले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर प्रश्नप त्र हल कर वायरल करने वाले दो शिक्षकों को हिरासत में ले लिया है और एक अन्य की तलाश है।

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent, Janmat News.