बिजली के टूटे तार से गाय की हुई मौत

UP Special News

फर्रुखाबाद (जनमत):- फर्रुखाबाद थाना नवाबगंज के गांव कछपुरा में बिजली का तार टूटकर गया जिससे करंट लगने से एक गाय की मौत हो गई वही एक ट्रेक्टर में आग लग गई । बताते चलें कि नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव कछपुरा में विधुतीकरण के दौरान घरों के ऊपर से बिजली की एचटी लाइन को निकाल दिया गया । घरों के ऊपर से निकली बिधुत लाइन के तारो से लोगो मे किसी भी अनहोनी की आशंका बनी रहती है।

तीन दिन पूर्व घरों के ऊपर से निकली बिधुत लाइन के तारों के ढीले होने की सूचना ग्रामीणो ने क्षेत्रीय जेई को दी थी । जिस पर बिधुत कर्मियों ने गांव आकर भारत सिंह के घर के अन्दर बांस को लगाकर तार को बांध दिया था । सुबह इसी लाइन का एक तार टूटकर जमीन पर गिर गया । जिससे भारत सिंह के घर मे खड़ा ट्रेक्टर पर बिजली का तार गिरने से ट्रेक्टर के बड़े वाले टायर में आग लग गयी । वहीं भारत सिंह के पड़ोसी हंसराज के घर में बंधी गाय के ऊपर तार गिरने से करन्ट से गाय की मौत हो गयीन । हंसराज व भारत सिंह ने घटना की सूचना पुलिस को दी ।

ग्रामीणों का आरोप है कि घरों के ऊपर से निकली एचटी बिधुत लाइन को हटवाने व बंच केविल डलवाए जाने की शिकायतो के बाद भी बिभागीय अधिकारी ध्यान नही दे रहे है । जिससे कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है । बिभाग की लापरबाही से ही घटना हुई है । जबकि इसकी सूचना तीन दिन पूर्व ही विजली विभाग के अधिकारियों को दे चुके थे और आज यह घटना घटित हो गई ।

Posted By:- Varun Dubey