दलित-आदिवासी लोग एक भी वोट “सपा” को ना दें….

UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शनिवार को गोरखपुर पहुंचीं। उन्होंने यहां गोरखपुर की दो लोकसभा सीटों समेत मंडल की 6 सीटों को केंद्रीत करते हुए तारामंडल रोड स्थित चंपा देवी पार्क में एक बड़ी जनसभा की।जनसभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा, केंद्र में पूर्व में रही कांग्रेस की सरकार तरह भाजपा सरकार में भी जातिवादी, हीन, संप्रदाय और पूंजीवादी सोच की वजह से ही सर्वसमाज में खासकर गरीबों, वंचितों, दलितों, आदिवासी, मुस्लिम, पिछड़े किसी का भी विकास नहीं हो सका है। पूरे देश में यहां दलितों, आदिवासियों और पिछड़े वर्ग का सरकारी नौकरियों में अधूरा पड़ा आरक्षण का कोटा भी अभी तक नहीं भरा गया है। जिसके कारण SC-ST वर्ग के सरकारी कर्मचारियों का प्रमोशन में आरक्षण भी खत्म किया जा रहा है।

सपा ने खत्म किया था सरकारी नौकरी में आरक्षण
मायावती ने कहा, इतना ही नहीं जब समाजवादी पार्टी की यूपी में सरकार थी, तब सपा ने इन वर्गों के सरकारी कर्मचारियों का आरक्षण पूरी तरह से खत्म कर दिया था। ऐसी स्थिति में दलितों और आदिवासी लोगों को अपना एक भी वोट समाजवादी पार्टी को नहीं देना है। साथ ही केंद्र और राज्यों में भी विरोधी पार्टियों की रही सरकारों में भी इन सभी वर्गों में आरक्षण दिए जाने की व्यवस्था को खत्म करते हुए पूंजीपतियों और धन्नासेठों को ही आरक्षण का लाभ दिया जा रहा है।

हिंदूत्व की आड़ में मुस्लिम-अल्पसंख्यों पर हो रहा जुल्म
उन्होंने कहा, मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यक समाज के लोगों की भी हालत यहां काफी ज्यादा खराब और दैनीय बनी हुई है। जिसका काफी कुछ खुलासा सच्चर कमेटी की रिपोर्ट में भी किया गया है। पिछले कुछ वर्षों में केंद्र और राज्यों में बीजेपी और RSS के चलते हुए अब इनका विकास और उत्थान होना भी बंद सा हो गया है।

इनपर हिंदूत्व की आड़ में हो रही जुल्म जाति काफी ज्यादा चरम सीमा पर पहुंच गई है। अपर कास्ट में भी गरीब लोगों की हालत कोई खास अच्छी नहीं आती है। इनकी गलत कृषि नीतियों की वजह से आए दिन किसान आंदोलन कर रहा है। गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। जिससे यहां छोटे और मध्यम वर्ग के व्यापारी काफी ज्यादा दुखी और परेशान हैं।

REPORT- AJEET SINGH…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…