लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के दंत चिकित्सा विभाग में डेंटल लैब सेवा की शुरूआत

UP Special News

लखनऊ/जनमत। राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक प्रोफेसर सीएम सिंह के कुशल मार्गदर्शन में, दंत चिकित्सा विभाग में आज दंत चिकित्सा विभाग में ऑर्थोपेंटोमोग्राफ (ओपीजी) और इंट्राओरल पेरियापिकल रेडियोग्राफ (आईओपीएआर) और डेंटल लैब सेवाओं का उद्घाटन किया गया।
प्रो. शैली महाजन ने बताया कि एचआरएफ विभाग की मदद से इन सेवाओं को निविदा के माध्यम से शुरू करने में लगभग 2 साल की कड़ी मेहनत लगी। अब विभाग हमारे संस्थान के रोगियों को सभी प्रकार की दंत चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने में आत्मनिर्भर है।


इसी अवसर पर अतिथि वक्ता डॉ. गयासुद्दीन खान, अतिरिक्त निदेशक और राज्य मेडिको कानूनी विशेषज्ञ, स्टेट मेडिको लीगल सेल, लखनऊ (यूपी) द्वारा एक सीएमई भी आयोजित की गयी। उन्होंने चिकित्सा और दंत न्यायशास्त्र में हालिया प्रगति पर बात की। डॉ खान ने नॉन इनवेसिव वर्चुअल या ब्लडलेस ऑटोस्मस और पोस्टमार्टम में रेडियोलॉजी और दांतों के उपयोग के लाभ पर प्रकाश डाला।
सीएमई में कार्यवाहक डीन प्रो.विनीता मित्तल, सी एम एस और एचआरएफ के चेयरमैन प्रो ए के सिंह, डीन स्टूडेंट वेलफेयर एंड मीडिया रिलेशंस प्रो. ए पी जैन, यू सी सिंह, डॉ ज्योति जैन और डॉ पद्मानिधि अग्रवाल, रेजिडेंट्स, मेडिकल और डेंटल के छात्र और नर्सिंग स्टाफ और छात्र भी उपस्थित थे।

REPORTED BY – SHAILENDRA SHARMA

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR