डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण से बछरावां की सीएससी में मचा हड़कम्प

UP Special News

रायबरेली/जनमत। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक आज अचानक बछरावां की सीएससी पर पहुंच गए। जहां पर उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। इतना ही नहीं उपस्थिति पंजिका उठाकर सभी स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की। इतना ही नहीं उन्होंने खुद ही सबकी हाजिरी भी ली। हाजिरी के दौरान 11 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। जिसमें से एक डॉक्टर 6 महीने से नहीं आ रहे हैं। डिप्टी सीएम ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। और गैर हाजिर रहे सभी लोगों का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है।


बतादें कि रायबरेली जिले की बछरावां सीएससी में गुरुवार की सुबह डिप्टी सीएम एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक के अचानक पहुंचने से हड़कम्प मच गया। वह सबसे पहले अधीक्षक कार्यालय पहुंचे जहां से उन्होंने सारी जानकारी ली। साथ ही सभी विभागों का निरीक्षण भी किया। निरीक्षण में डाक्टर समेत 11 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए इन सभी का एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया है। जिसमें एक डॉक्टर पिछले 6 महीने से अस्पताल में नहीं आ रहा है।

उन्होंने इस मामले में सीएमओ को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है। साथ ही कहाकि अगर मेडिकल नहीं लगा है तो उन्हें तत्काल निलंबित किया जाए। इतना ही नहीं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक ने अस्पताल में दवाओं का स्टॉक भी चेक किया। साथ ही कोल्ड चैन ठीक से काम कर रहा है कि नहीं इसका भी जायजा लिया। साफ-सफाई के निर्देश भी दिए गए। उन्होंने कहा साफ सफाई में किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा। अगर लापरवाही की गई तो सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

PUBLISHED BY – MANOJ KUMAR